Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोरोना ने भारत में पसारे पांव; बैठक के बाद बोले PM मोदी, घबराने की जरूरत नहीं, CM केजरीवाल ने भी कसी कमर

चीन के बाद अब भारत में कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। जिससे बचने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई है। एक ओर जहां पीएम मोदी ने स्थतियों की जानकारी ली तो वहीं दूसरी तरफ सीएम केजरीवाल ने भी बैठक की। कोरोना से अब तक 8 लोग संक्रमित पाए गए है।

Corona virus in India PM Modi said no need to panic kps
Author
New Delhi, First Published Mar 3, 2020, 5:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. भारत में कोरोना वायरस का प्रभाव बढ़ता जा रहा है। जिससे बचने के लिए तैयारियां तेज कर दी गई है। एक तरफ पीएम मोदी ने स्थितियों की समीक्षा की। तो दूसरी तरफ दिल्ली सरकार ने भी आपात बैठक कर तैयारियों की जानकारी ली। गौरतलब है कि कोरोना वायरस से अब तक कुल 8 लोगों संक्रमित हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। 

पीएम मोदी ने किया मंथन 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नोवेल कोरोना वायरस से निपटने की तैयारी की मंगलवार को गहन समीक्षा की। प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में कहा, ‘‘ कोविड 19 से निपटने की तैयारी की गहन समीक्षा की । विभिन्न मंत्रालय और राज्य साथ मिलकर काम कर रहे हैं, जो भारत आने वाले लोगों की जांच से लेकर त्वरित चिकित्सा उपचार प्रदान करने के संबंध में है।’’ स्वास्थ्य मंत्रालय ने मंगलवार को कहा कि आगरा में जांच के दौरान वायरस से प्रभावित छह मामलों का पता चला और इन लोगों को पृथक रखा गया है ।

सीएम केजरीवाल ने की आपात बैठक 

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार की तैयारियों को लेकर मंगलवार स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन और अन्य शीर्ष अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के एक मामले की सोमवार को पुष्टि होने के बाद यह बैठक की गई।

बैठक में मुख्य सचिव विजय कुमार देव और स्वास्थ्य मंत्रालय के शीर्ष अधिकारी बैठक में उपस्थित रहें और सरकार को तैयारियों के बारे में जानकारी दी।

1000 कंपनियों को वायरस अलर्ट का नोटिस 

कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है और यहां स्थित 1,000 से अधिक देशी-विदेशी कंपनियों को कोरोना वायरस अलर्ट नोटिस दिया गया है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी गौतमबुद्ध नगर अनुराग भार्गव ने बताया कि नोटिस में सभी कंपनियों से कहा गया है कि यदि उनका कोई कर्मचारी विदेश गया है तो उसके भारत लौटने पर स्वास्थ्य विभाग को इसकी सूचना दी जाए।

सीएमओ ने बताया कि ईरान, सिंगापुर, चीन समेत 13 देशों से लौटने वाले लोगों की जांच का आदेश दिया गया है। गौरतलब है कि नोएडा में चीन, जापान, कोरिया, इटली, जर्मनी की कई नामी कंपनियां है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios