Asianet News Hindi

होटल में कमरा नहीं मिला तो पुलिस के पास जा पहुंचा चीनी, सिपाही ने उठाकर अस्पताल में डाल दिया

जैसे ही पुलिसकर्मियों ने सुना कि वह चीन से आया है तो वे उसे अस्पताल के अलग वार्ड में ले गए। चीन में कोरोना वायरस के चलते 563 लोगों की मौत हो चुकी है। 

coronavirus outbreak chinese boy ask help to police in india the admitted him in hospital kpt
Author
Thiruvananthapuram, First Published Feb 6, 2020, 5:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

तिरुवनंतपुरम. केरल में चीन का एक युवक ठहरने के लिए होटल न मिलने से परेशान होकर तिरुवनंतपुरम पुलिस के पास पहुंचा लेकिन पुलिस ने उसे होटल के बजाय अस्पताल के एक अलग वार्ड में भर्ती करा दिया।

पुलिस ने बताया कि भारत की यात्रा पर आया 25 वर्षीय पर्यटक मंगलवार को राज्य की राजधानी पहुंचा। जब होटल में कमरा न मिलने की सारी कोशिशें नाकाम हो गई तो वह शिकायत लेकर शहर के पुलिस आयुक्त कार्यालय पहुंचा।

कोरोना वायरस के खौफ कारण लिया फैसला

उन्होंने बताया कि जैसे ही पुलिसकर्मियों ने सुना कि वह चीन से आया है तो वे उसे अस्पताल के अलग वार्ड में ले गए। चीन में कोरोना वायरस के चलते 563 लोगों की मौत हो चुकी है। सिचुआन प्रांत के इस पर्यटक को वायरस के कोई लक्षण नहीं हैं। हालांकि, उसके नमूनों को जांच के लिए भेजा गया है।

होटल में कमरा न मिलने पर मांगी थी पुलिस से मदद

बताया जा रहा है कि वह 23 जनवरी को दिल्ली पहुंचा और मंगलवार को विमान से यहां पहुंचा था। तिरुवनंतपुरम पहुंचने के बाद वह होटल में कमरा ढूंढने के लिए निकला लेकिन चीन से होने के कारण उसे हर जगह कमरा देने से इनकार कर दिया गया। इसके बाद उसने पुलिस से मदद मांगी।

अस्पताल ले जाकर अलग वार्ड में डाल दिया

विशेष शाखा की पुलिस ने फौरन स्वास्थ्य अधिकारियों और जिलाधीश कार्यालय को सूचित किया तथा जिला चिकित्सा अधिकारी के निर्देशेां पर उसे जनरल अस्पताल के एक अलग वार्ड में भर्ती करा दिया गया। पुलिस ने बताया कि जब तक नतीजे नहीं आते वह अलग वार्ड में ही रहेगा। केंद्र सरकार को भी सूचित कर दिया गया है।

चीनी युवक के अलावा राज्य में दो अन्य विदेशी नागरिकों समेत 2,528 लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण के लिए जांच चल रही है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios