Asianet News HindiAsianet News Hindi

20 मिनट के लिए मरीज से मिले मां, पत्नी और बच्चे, पल भर में संक्रमित हो गया पूरा परिवार

ये बीमारी संक्रमित व्यक्ति के आस-पास से गुजरने या छूने से फैल रही है ऐसे में मरीज को देखने आया पूरा परिवार ही इन्फेक्टेड हो गया। यहां तक कि मरीज को एयरपोर्ट से लेकर आने वाला दोस्त भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

coronavirus spread from patient to full family within 20 Minutes in Kasargod kerala kpt
Author
Kasaragod, First Published Mar 26, 2020, 1:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

केरल. कोरोना वायरस के मामले भारत में बढ़ते ही जा रहे हैं। केरल में संक्रमित लोगों की संख्या ज्यादा है। वहीं महाराष्ट्र कोरोना केस में दूसरे नंबर पर है। पूरे देश में कोरोना के कारण अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 5000 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। इस बीच केरल से पूरे परिवार के संक्रमित होने की खबर सामने आई है।

ये बीमारी संक्रमित व्यक्ति के आस-पास से गुजरने या छूने से फैल रही है ऐसे में मरीज को देखने आया पूरा परिवार ही इन्फेक्टेड हो गया। 

मरीज से परिवार में फैला संक्रमण

केरल में नोवल कोरोनो वायरस मामलों की बढ़ती संख्या के मद्देनजर, कासरगोड के कलेक्टर डी सजिथ बाबू ने बुधवार को बताया 25 मार्च को बताया कि वायरस केवल 20 मिनट अंदर मरीज से उनके पूरे परिवार के चार सदस्यों तक में फैल गया। 

ऐसे बीमार हुआ परिवार

कोरोना का ये मरीज दुबई से लौटा था। 16 मार्च को उसका COVID-19 का टेस्ट किया गया जो पॉजिटिव निकला। टेस्ट के बाद उन्हें परिवार वालों से दूर रहने की सलाह दी गई थी। कोरोना होने की खबर सुन परिवार सदमें में चला गया। आइसोलेशन से पहले उनकी मां, पत्नी और बच्चे सिर्फ बीस मिनट के लिए उससे मिले थे जिसके बाद पूरा परिवार की कोरोना से संक्रमित हो गया है। सभी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

एयरपोर्ट से लाने वाला दोस्त भी संक्रमित

यहां तक कि कोरोना मरीज को एयरपोर्ट से लेकर आने वाला उनका एक दोस्त भी कोरोना से पॉजिटिव पाया गया है। अब ये सभी रोगी 4,5,6 और 7 जिले में आइसोलेशल वार्ड में भर्ती हैं।

1400 से ज्यादा लोगों के संपर्क में आया था रोगी

बता दें कि केरल में रोगी 3 जो 47 वर्षीय बिजनेसमैन हैं। वो हाल में दुबई से लौटे थे। वहां उन्होंने कई क्लबों, तीन शादियों, कन्नूर में एक अंतिम संस्कार और कई सार्वजनिक कार्यक्रमों में भाग लिया। वो 1400 से अधिक लोगों के संपर्क में आए थे। ऐसे में कोरोना के संक्रमित की संख्या बढ़ने की आशंका है। 

केरल में कोरोना के सबसे ज्यादा केस

कासरगोड में वायरस के 41 मामले सामने आए हैं।। जिले में 21 मार्च से लॉकडाउन है। बावजूद इसके बुधवार तक केरल ने COVID-19 के 118 मामले दर्ज किए हैं। वर्तमान में, राज्य में 76,542 लोग निगरानी में हैं। इसमें से 532 राज्य भर के विभिन्न अस्पतालों में हैं और घर में अलग-थलग हैं। इस बीच, 4,902 नमूनों की जांच की गई जिसमें 3,465 नेगेटिव पाए गए।

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios