Asianet News HindiAsianet News Hindi

कोविड-19 तीसरी लहर की आहटः देश में आने लगे रोजाना 45 हजार नए केस, केरल की हालत बदतर

कोरोना की तीसरी लहर से लगातार आगाह किया जा रहा है लेकिन लापरवाहियां जारी है। तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच केरल में कोविड-19 का कोहराम जारी है। केरल में पिछले चार दिनों से 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं।

Covid 19 cases in India: In between third wave suspicion new positive cases increasing, kerala in worst condition
Author
New Delhi, First Published Aug 29, 2021, 9:47 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोरोना की तीसरी लहर से लगातार आगाह किया जा रहा है लेकिन लापरवाहियां जारी है। तीसरी लहर की आशंकाओं के बीच केरल में कोविड-19 का कोहराम जारी है। केरल में पिछले चार दिनों से 30 हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं। केरल ही कोरोना के राष्ट्रीय ग्राफ को भी बढ़ा रहा है। देश में इन दिनों रोज 45 हजार से अधिक नए केस सामने आ रहे हैं। 
पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 45 हजार से ज्यादा केस दर्ज किए गए। इनमें से 31 हजार से ज्यादा मामले केरल से थे। केरल का केस देश के कुल मामलों का करीब 70 फीसदी है। 

पांच दिन में 50 हजार बढ़े एक्टिव केस

कोरोना से केरल में कोहराम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य में शनिवार तक 2 लाख से ज्यादा एक्टिव केस थे। देशभर में कोरोना के कुल 3.7 लाख एक्टिव मरीज हैं और अकेले केरल में ही इसके 55 फीसदी मामले हैं। बीते पांच दिनों में केरल में 50 हजार एक्टिव मरीज बढ़ गए हैं और इस दौरान राज्य में एक लाख 49 हजार 814 नए मामले आए हैं।

केरल के अलावा महाराष्ट्र में भी शनिवार को कोरोना के 4 हजार 831 नए मामले दर्ज किए गए। मिजोरम में भी संक्रमण के मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है। यहां लगातार दो दिनों से कोरोना के मामले एक हजार के करीब पहुंच रहे हैं। 

 

मौतों में भी केरल अव्वल
देश में शनिवार को कोरोना से कुल 444 मौतें दर्ज की गईं। कोविड से मरने वालों में से 153 अकेले केरल से थे। इसके अलावा 126 महाराष्ट्र, 68 ओडिशा, 21 तमिलनाडु और 19 मौतें आंध्र प्रदेश में दर्ज की गईं। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios