Asianet News HindiAsianet News Hindi

Covid-19 के नए वायरस Omicron की खौफ में दुनिया, Airlines कंपनियों ने double किया इंटरनेशनल fare

ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। जिन देशों में ओमीक्रोन (Omicron) पाया गया है, वहां से आने वाले हजारों यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है।

Covid 19 new variant Omicron, Airlines companies increased international fare 100 percent or more, know all about, DVG
Author
New Delhi, First Published Dec 1, 2021, 3:38 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। कोविड-19 (Covid 19) वायरस के नए वेरिएंट (New Variant) का ट्रेवेल इंडस्ट्री पर असर कहें या उड्डयन कंपनियों की मनमानी, एकाएक कईयों ने फ्लाइट फेयर की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कई इंटरनेशनल रूट पर हवाई किराया बढ़ा दिया गया है। भारत से अमेरिका (India-US), ब्रिटेन (India-Britain), यूएई (India-UAE) और कनाडा (India-Canada) जैसे देशों के लिए हवाई किराए दोगुने तक हो गए हैं।

किराया दोगुना होने का असर टूरिज्म इंडस्ट्री पर भी पड़ेगा

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली (Delhi) से लंदन (London) के लिए फ्लाइट टिकट का रेट लगभग 60,000 से बढ़कर 1.5 लाख रुपये हो गया है। जबकि दिल्ली से दुबई का हवाई किराया लगभग दोगुना होकर 33,000 रुपये पर पहुंच गया है। इससे पहले दिल्ली से दुबई का राउंड ट्रिप टिकट 20,000 रुपये में पड़ता था।

दिल्ली से अमेरिका की राउंड ट्रिप कॉस्ट पहले 90,000 रुपये से 1.2 लाख रुपये के बीच थी। ये बढ़कर अब लगभग 1.5 लाख रुपये हो गई है। शिकागो, वॉशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क सिटी के हवाई किराए में 100% की बढ़ोतरी देखी गई है। बिजनेस क्लास टिकट की कीमत दोगुनी होकर 6 लाख रुपये हो गई है। दिल्ली से टोरंटो का हवाई किराया लगभग 80,000 रुपये से बढ़कर 2.37 लाख रुपये पर पहुंच गया है।

ओमीक्रोन से सख्ती से यात्रियों को करना होगा इंतजार

जिन देशों में ओमीक्रोन (Omicron) पाया गया है, वहां से आने वाले हजारों यात्रियों को दिल्ली एयरपोर्ट पर 6 घंटे का इंतजार करना पड़ सकता है। दरअसल, ओमीक्रोन के खतरे को देखते हुए केंद्र सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन पहली दिसंबर से प्रभावी है। नई गाइडलाइन में 14 से ज्यादा देशों में जहां ओमिक्रॉन के मामले पाए गए हैं, उन देशों से आने वाले यात्रियों की एयरपोर्ट पर RT-PCR टेस्टिंग अनिवार्य कर दी गई है।

कोविड निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही बाहर निकल सकेंगे यात्री

इन देशों से आने वाले यात्री एयरपोर्ट पर किए गए कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट आने के बाद ही बाहर निकल सकेंगे। एयरपोर्ट पर किए गए RT-PCR टेस्ट का रिजल्ट आने में 4 से 6 घंटे का समय लगेगा। टेस्ट का रिजल्ट आने तक यात्रियों को एक स्पेशल होल्डिंग एरिया में इंतजार करना होगा। हालांकि, अभी यह तय नहीं है कि एयरपोर्ट पर कितने टेस्टिंग काउंटर लगाए जाएंगे।

Read this also:

Vikash Dubey की पत्नी Richa को करना होगा आत्मसमर्पण: SC का आदेश-सात दिनों में सरेंडर कर जमानत की अर्जी दें

Afghanistan में media को हुक्म: सरकार के खिलाफ नहीं होगी रिर्पोटिंग, Taliban शासन में 70 प्रतिशत मीडियाकर्मी jobless

NITI Aayog: Bihar-Jharkhand-UP में सबसे अधिक गरीबी, सबसे कम गरीब लोग Kerala, देखें लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios