Asianet News HindiAsianet News Hindi

Covid 19: ओडिशा में सेंट मैरी स्कूल बना कोरोना हॉटस्पॉट, 53 छात्राओं के अलावा MBBS के 22 छात्र संक्रमित

शिक्षण संस्थान (Schools) खुलने के बाद कोरोना (Covid 19) के केस स्कूलों में बढ़ने लगे हैं। रविवार को तेलंगाना में 28 छात्राएं संक्रमित हुईं। इसके बाद मंगलवार को जयपुर में 11, ओडिशा में 53 और ओडिशा के मेडिकल कॉलेज में 22 जूनियर डॉक्टर (Junior Doctor) संक्रमित मिले हैं।  

Covid 19 Odisha school Medical college Coronavirus Vaccination
Author
Bhubaneswar, First Published Nov 23, 2021, 6:06 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भुवनेश्वर। ओडिशा (Odisha) के सुंदरगढ़ जिले में स्थित सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल (st. mary's girls school) की 53 छात्राएं (Students) और संबलपुर में वीर सुरेंद्र साईं आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान संस्थान (VIMESR) बुर्ला के एमबीबीएस (MBBS) के 22 छात्र कोरोना वायरस (Covid 19)से संक्रमित पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि ओडिशा में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 212 नए मामले सामने आए। इसके बाद प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10,47,386 हो गई है। नए संक्रमितों में 70 बच्चे भी शामिल हैं। संक्रमण से दो मरीजों की मौत भी हुई है। छात्राओं के कोरोना संक्रमित होने के बाद स्कूल एक हफ्ते के लिए बंद कर दिया गया है। उधर, राजस्थान के एक स्कूल में भी 11 बच्चों के संक्रमित होने से मंगलवार को हड़कंप मच गया था। यह स्कूल भी बंद कर दिया गया है। इससे पहले रविवार को तेलंगाना के खम्मम जिले के सरकारी रेजीडेंशियल स्कूल की 28 छात्राओं को कोरोना हो गया था। 

क्वारेंटाइन की गईं छात्राएं 
सेंट मैरी गर्ल्स स्कूल की संचालिका सिस्टर पेट्रिका ने बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित पाईं गई छात्राओं को क्वारेंटाइन कर दिया गया है। उनके इलाज के इंतजाम किए गए हैं। सभी छात्राओं की हालत ठीक है।  संक्रमित पाईं गईं छात्राएं कक्षा 8वीं, 9वीं और 10वीं की छात्राएं हैं। उधर, एमबीबीएस के 22 छात्रों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों को आशंका है कि संक्रमण हाल ही में आयोजित संस्थान के वार्षिक समारोह से फैला होगा। 

IIM Indore ने बंद की Offline Class
मंगलवार को IIM इंदौर  के एक कोर्स के दो प्रतिभागी कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद संस्थान ने इस कोर्स के सभी 60 प्रतिभागियों की ऑफलाइन (Offline) क्लास बंद कर ऑनलाइन (Online)पढ़ाई शुरू कर दी है। गौरतलब है कि कई राज्यों में ऑनलाइन क्लास बंद कर 100 प्रतिशत क्षमता से ऑफलाइन क्लास शुरू की गई हैं। इसके बाद से लगातार बच्चों में कोविड (Covid 19) के मामले समने आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें
LPG Subsidy : यूपी चुनाव से पहले गृहिणियों को बड़ी राहत, घरेलू सिंलेडर मिल रही 237 रुपए तक सब्सिडी
covid vaccination:देश में 117.63 Cr डोज लगाए गए, जल्द बच्चों को भी मिल सकती है वैक्सीन

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios