Asianet News Hindi

Corona Vaccine : शरद पवार ने लगवाया टीका; नेपाल के आर्मी चीफ ने मेड इन इंडिया वैक्सीन की डोज ली

कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। इस चरण में 60 साल से अधिक और 45 साल से अधिक उम्र के बीमार लोगों को वैक्सीन दी जानी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने भी टीका लगवाया। 

COVID 19 vaccination phase Pm modi Odisha CM Naveen Patnaik and others took his first dose KPP
Author
New Delhi, First Published Mar 1, 2021, 1:38 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो गया है। इस चरण में 60 साल से अधिक और 45 साल से अधिक उम्र के बीमार लोगों को वैक्सीन दी जानी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एम्स पहुंचकर वैक्सीन की पहली डोज ली। वहीं, उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, एनसीपी नेता शरद पवार और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी टीका लगवाया। 

उधर, राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा, मेरी उम्र 70 साल से अधिक है। इसलिए वैक्सीन युवाओं को देनी चाहिए, जिनके पास मेरी तुलना में अधिक जीवन अवधि है। उन्होंने कहा, मैं मुश्किल से 10-15 साल जिंदा रहूंगा।

वैक्सीन लगवाते शरद पवार

कांग्रेस ने उठाए सवाल

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने पीएम मोदी के वैक्सीन लगवाने पर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि शायद वैज्ञानिकों ने पीएम को आश्वस्त कर दिया होगा कि अब कोवैक्सीन लगवाने में कोई रिस्क नहीं है, तभी मोदी ने टीका लगवाया है। 

भाजपा ने दिया जवाब
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा, कुछ लोग जो सवाल कर रहे थे कि मोदी जी टीका कब लगवाएंगे, उन लोगों को मोदी जी ने आज जवाब दिया है। मैं आज विपक्ष के लोगों से एक अपील करूंगा, अगर कोरोना की लड़ाई में देश एक हो सकता है तो क्या हम लोग एक नहीं हो सकते।

नेपाल के आर्मी चीफ ने भी लगवाया कोरोना टीका
भारत ने नेपाल समेत अपने तमाम पड़ोसी देशों को भी कोरोना वैक्सीन भेजी है। नेपाल में भी हाल ही में कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। यहां सोमवार को नेपाल आर्मी के चीफ पूर्ण चंद्र थापा ने 'मेड इन इंडिया' कोरोना वैक्सीन की पहली डोज लगवाई। 
 

भारत बायोटेक ने दी प्रतिक्रिया
पीएम मोदी के 'कोवैक्सीन' लगवाने के बाद भारत बायोटेक ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। भारत बायोटेक ने कहा, आत्मनिर्भर भारत के निर्माण के लिए पीएम मोदी की प्रतिबद्धता से हम सभी प्रेरित हैं। हम सब कोरोना के खिलाफ लड़ेंगे और विजयी होंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios