नई दिल्ली. देश में कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीनेशन अभियान भी गति पकड़ रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दिल्ली के एम्स में वैक्सीन की दूसरी डोज लगवाई। इसकी जानकारी उन्होंने ट़्वीट करके दी। पीएम मोदी ने ट्वीट के जरिये लोगों से वैक्सीन लगवाने की अपील की है। मोदी ने कहा-''आज AIIMS में मुझे कोरोना वैक्सीन की मेरी दूसरी खुराक मिली। टीकाकरण हमारे पास वायरस को हराने के कुछ तरीकों में से एक है। अगर आप वैक्सीन लगवाने के लिए योग्य हैं तो जल्द ही रजिस्ट्रेशन करके वैक्सीन लगवाएं।

इससे पहले मोदी ने एम्स में ही 1 मार्च को वैक्सीन की पहली डोज लगवाई थी। सेकंड डोज पुडुचेरी की रहने वाली नर्स पी निवेदा और पंजाब की निशा शर्मा ने दी। मोदी को पहली डोज भी नर्स पी निवेदा ने लगाई थी। पीएम ने बायोटेक की कोवैक्सीन लगवाई है। 

बता दें कि 1 मार्च से सीनियर सिटीजन्स और गंभीर रोग से पीड़ित 45 साल से अधिक उम्र के लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू किया गया था। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस वैक्सीन की 9 करोड़ से ज़्यादा डोज़ लगाई जा चुकी हैं।