Asianet News Hindi

दीपक तलवार के तीन और सहयोगी गिरफ्तार, 90 करोड़ के हेरफेर का आरोप

सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि तलवार की करीबी सहयोगी यासमीन कपूर को हिरासत में लिए जाने के बाद बुधवार देर रात तीनों गिरफ्तारियां की गई हैं। गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों को सीबीआई गुरुवार को ही विशेष अदालत में पेश कर सकती है।

Deepak Talwar's three more associates arrested, accused of manipulation of 90 crores
Author
New Delhi, First Published Sep 12, 2019, 4:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. सीबीआई ने एविएशन कंसल्टेंट दीपक तलवार के एनजीओ एडवांटेज इंडिया को 90 करोड़ रुपये दिए जाने के संबंध में तीन और लोगों को गिरफ्तार किया है। इन सभी लोगों पर कथित तौर पर विदेशी मुद्रा एक्सचेंज नियमों के उल्लंघन का आरोप है। सीबीआई के अधिकारियों ने बताया कि तलवार की करीबी सहयोगी यासमीन कपूर को हिरासत में लिए जाने के बाद बुधवार देर रात तीनों गिरफ्तारियां की गई हैं। गिरफ्तार किए गए चारो आरोपियों को सीबीआई गुरुवार को ही विशेष अदालत में पेश कर सकती है। 

कंपनियों से जुड़े रोजमर्रा के काम संभालती थी कपूर 
सीबीआी के अफसरों ने बताया कि तलवार से जुड़ी कंपनियों की रोजमर्रा के कामों की जिम्मेदारी कपूर की थी। इसलिए संभव है कि तलवार के एनजीओ 'एडवांटेज इंडिया' को मिले धन को इधर-उधर करने में कपूर की सक्रिय भूमिका रही है।

जुलाई में हुई थी तलवार की गिरफ्तारी 
सीबीआई ने तलवार को जुलाई में गिरफ्तार किया था, तभी से वह न्यायिक हिरासत में है। प्रवर्तन निदेशालय ने उनको हिरासत में लेकर संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके भारत लाया था। तलवार पर अपने एनजीओ के जरिए सामाजिक कल्याण के लिए मिले विदेशी के दुरुपयोग के आरोप लगे हैं। सीबीआई ने छह लोगों दिल्ली की एडवांटेज इंडिया, एकोर्डिस हेल्थ केयर प्राइवेट लिमिटेड , तलवार, एकोर्डिस हेल्थ के सुनील खंडेलवाल, एकोर्डिस हेल्थ के प्रबंध निदेशक रमण कपूर और एक अन्य कंसल्टेंट टी. कपूर तथा एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया था।
  (नोट- यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios