Asianet News Hindi

घर बैठे डॉक्टर से लें परामर्श, रक्षामंत्री ने लॉन्च किया ई-ओपीडी पोर्टल SeHAT

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल' लॉन्च किया। इसके जरिये लोग घर बैठे अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर डॉक्टर से विमर्श कर सकते हैं।
 

Defense Minister Rajnath Singh launches OPD Portal SeHAT  through video conferencing kpa
Author
New Delhi, First Published May 27, 2021, 12:19 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोनाकाल ने जिंदगी में कई बड़े बदलाव किए हैं। इनमें से एक है ऑनलाइन सर्विस। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 'सर्विसेज ई-हेल्थ असिस्टेंस एंड टेली-कंसल्टेशन (SeHAT) ओपीडी पोर्टल' लॉन्च किया। इसके जरिये लोग घर बैठे अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को लेकर डॉक्टर से विमर्श कर सकते हैं।

रक्षामंत्री ने कहा
वर्तमान में हम जिस दौर से गुजर रहे हैं, निश्चित ही यह हम सबके लिए अप्रत्याशित रहा है। ऐसे कठिन समय के बारे में हमने नहीं सोचा था लेकिन इस दौरान जीवन के अनेक क्षेत्रों में हमने नवीनीकरण और विकास के नए तरीके खोजे हैं आज लॉन्च हो रहा ये पोर्टल इसका बढ़ा उदाहरण हैं। चिकित्सा का यह ऑनलाइन माध्यम, न केवल दूरदराज के क्षेत्रों तक भी व्यापक पहुंच, बल्कि संपर्क रहित और सुरक्षित पहुंच सुनिश्चित करता है। इससे एक ओर अस्पताल में पर लोड कम होगा और दूसरी ओर मरीज़ भी अधिक आसानी से कंसल्टेशन प्राप्त कर सकेंगे।

कोरोना के इस दूसरे दौर में भी रक्षा मंत्रालय ने बढ़-चढ़कर अपनी सेवाएं प्रदान की हैं। इस ओर आप सबके सम्मिलित प्रयास बहुत सराहनीय हैं। DRDO ने दिल्ली, लखनऊ, गांधीनगर, वाराणसी समेत देश में कई जगहों पर कोविड अस्पताल और ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का निर्माण किया है।
 

Asianet News का विनम्र अनुरोधः आइए साथ मिलकर कोरोना को हराएं, जिंदगी को जिताएं...। जब भी घर से बाहर निकलें माॅस्क जरूर पहनें, हाथों को सैनिटाइज करते रहें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। वैक्सीन लगवाएं। हमसब मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग जीतेंगे और कोविड चेन को तोड़ेंगे। #ANCares #IndiaFightsCorona

pic.twitter.com/tByF5fMx7h

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios