Asianet News HindiAsianet News Hindi

शराब के ठेके पर जाने से पहले जान लें नया टाइम टेबल, अब इतने घंटे तक ही खुलेगी दुकानें, केजरीवाल ने लिया फैसला

कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसमें सभी कारोबारों को बंद कर दिया गया था। इस दौरान महज जरूरी सामान की दुकानें ही खुला करती थीं। हालांकि, स्थिति थोड़ी कंट्रोल में आने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है।

Delhi CM Arvind Kejriwal took decision liquor shops in delhi will now remain open from 10am to 10pm KPY
Author
New Delhi, First Published Aug 7, 2020, 12:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना महामारी के चलते देशभर में लॉकडाउन लागू किया गया था, जिसमें सभी कारोबारों को बंद कर दिया गया था। इस दौरान महज जरूरी सामान की दुकानें ही खुला करती थीं। हालांकि, स्थिति थोड़ी कंट्रोल में आने के बाद अब अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। ऐसे में पहले दिल्ली में शराब की दुकानों को रात 9 बजे तक ही खोलने के आदेश मिले थे, लेकिन अब इस टाइम को बढ़ाकर रात 10 बजे तक कर दिया गया है। दिल्ली में अब ठेके 12 घंटे तक खुले रहेंगे। एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर जारी आदेश के मुताबिक, दिल्ली में शराब की दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात के 10 बजे तक खुल सकेंगे। 

केजरीवाल सरकार ने लिया बड़ा फैसला 

राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली की केजरीवाल सरकार ने शराब की दुकानों को लेकर बड़ा फैसला किया है। अ‍ब दिल्‍ली में ठेके 12 घंटे तक खुल सकेंगे। शराब की दुकानें खोलने के लिए एक घंटा बढ़ाए जाने से अधिकारियों का कहना है कि इस फैसले से सरकारी राजस्‍व में वृद्धि होगी। वहीं, दिल्‍ली में कोरोना वायरस संक्रमण का असर कम होता जा रहा है। इस बीच, दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) ने राजधानी में होटल, जिम और साप्ताहिक बाजार खोले जाने की अनुमति के लिए केंद्र सरकार को दोबारा फाइल भेजी है। इससे पहले केजरीवाल सरकार ने उपराज्यपाल अनिल बैजल को अपने प्रस्तावों की फाइल भेजी थी, लेकिन उन्‍होंने इसे लौटा दिया था।

अनलॉक-3 के दो अहम फैसले खारिज कर दिए गए थे

दरअसल, उपराज्यपाल अनिल बैजल ने केजरीवाल सरकार के अनलॉक-3 (Unlock-3) के दो अहम फैसले खारिज कर दिए थे, जिसमें दिल्‍ली में होटल खोलने और ट्रायल बेसिस पर एक हफ्ते के लिए साप्‍ताहिक बाजारों को खोलने की अनुमति दी थी। सरकार ने प्रायोगिक आधार पर एक हफ्ते के लिए दिल्ली में रेहड़ी-पटरी वालों को सुबह 10 बजे से रात आठ बजे तक काम करने की सोमवार को अनुमति दे दी थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios