Asianet News HindiAsianet News Hindi

43 लोगों की कब्रगाह बने अनाज मंडी का मामला पहुंचा हाईकोर्ट, CBI जांच की मांग, संसद में शाह देंगे जवाब

 दिल्‍ली के फिल्‍मीस्‍तान इलाके में स्थित अनाज मंडी में रविवार को 43 लोग मारे गए थे। जिसके बाद अब यह मामला दिल्ली हाईकोर्ट पहुंच गया है। जिसमें जनहित याचिका दाखिल की गई है जिस पर हाईकोर्ट मंगलवार को सुनवाई करेगा। 

Delhi fire case case to be heard in high court kps
Author
New Delhi, First Published Dec 10, 2019, 10:05 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली के फिल्‍मीस्‍तान इलाके में स्थित अनाज मंडी में रविवार तड़के तकरीबन साढ़े चार बजे भीषण आग लग गई थी। इस हादसे में 43 लोग मारे गए थे, जबकि दर्जनों अन्‍य घायल हो गए थे। अब यह मामला दिल्‍ली हाई कोर्ट पहुंच गया है। इस हादसे को लेकर हाई कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है। याचिककर्ता ने मामले की हाई कोर्ट के सेवानिवृत्‍त न्‍यायाधीश या सीबीआई से जांच कराने की मांग की गई है।

मंगलवार को होगी सुनवाई 

याचिका दाखिल होने के बाद इस हाईकोर्ट मंगलवार को इस पर सुनवाई करेगी। जिसके बाद यह तय होगा की 43 लोगों की जान लीलने वाले तीन मंजिला इमारत की जांच कौन करेगा। हालांकि घटना के बाद दिल्ली सरकार ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं। 

राज्यसभा में शाह देंगे जवाब

दिल्ली में हुए अग्निकांड पर सोमवार को राज्यसभा में चर्चा की गई थी। जिस पर आज यानी मंगलवार को गृहमंत्री अमित शाह जबाव देंगे। गौरतलब है कि अनाज मंडी अग्निकांड में मरने वालों में अधिकतर बिहार के रहने वाले हैं। बैग बनाने वाली एक फैक्‍ट्री में आग लगी थी। 

ये हैं याची 

हाईकोर्ट में याचिका दाखिल करने वाले वरिष्‍ठ अधिवक्‍ता अवध कौशिक ने जनहित याचिका दायर करते हुए सख्‍त दिशा-निर्देश बनाने को लेकर उचित निर्देश देने की भी मांग की गई है, ताकि भविष्‍य में इस तरह के हादसे को रोका जा सके। हाई कोर्ट में दायर याचिका में कहा गया है कि जिस मकान में बैग बनाने की फैक्‍ट्री थी वह अवैध है। याचिका में संबंधित अथॉरिटी पर भी सवाल उठाए गए हैं। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios