Asianet News Hindi

दंगे से हुए नुकसान का जायजा ले रही दिल्ली सरकार, अब तक 67 लोगों ने भरे मुआवजे के फॉर्म

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बैठक में पहुंचे केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि लोगों का जीवन सामान्य हो, जिसके लिए अधिकारियों द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं।

Delhi government taking stock of the damage caused by the riots, 67 people have filed compensation forms so far KPB
Author
New Delhi, First Published Feb 29, 2020, 11:31 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को उत्तरपूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए उप जिलाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ बैठक में पहुंचे केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करना चाहती है कि लोगों का जीवन सामान्य हो, जिसके लिए अधिकारियों द्वारा कई कदम उठाए जा रहे हैं।

अब तक 67 लोगों ने भरे मुआवजे के फॉर्म
बैठक में लगभग 18 उप जिलाधिकारी (एसडीएम) शामिल थे, जिन्हें हिंसा प्रभावित क्षेत्रों में तैनात किया गया है। बैठक में समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार को अब तक लोगों से 67 मुआवजे के फॉर्म मिले हैं, एसडीएम ने हिंसा के कारण हुए नुकसान का आकलन करने के लिए एक कवायद शुरू की है।

उत्तरपूर्वी दिल्ली में सांप्रदायिक हिंसा में कम से कम 42 लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक लोग घायल हो गए, लेकिन अभी लापता लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं है।

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios