Asianet News Hindi

दिल्ली: महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की कोरोना रिपोर्ट जांच ना करने पर 4 एयरलाइन्स के खिलाफ FIR दर्ज

कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच लापरवाही को लेकर दिल्ली सरकार ने चार एयरलाइन्स के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, यह कदम महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट जांच ना करने के लिए की गई है। केजरीवाल सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट, और एयर एशिया के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

Delhi govt takes action against 4 airlines for not checking Covid test reports KPP
Author
New Delhi, First Published Apr 18, 2021, 6:00 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों के बीच लापरवाही को लेकर दिल्ली सरकार ने चार एयरलाइन्स के खिलाफ कार्रवाई की है। दरअसल, यह कदम महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले यात्रियों की RT-PCR रिपोर्ट जांच ना करने के लिए की गई है। केजरीवाल सरकार ने इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट, और एयर एशिया के खिलाफ FIR दर्ज कराई है।

केजरीवाल सरकार ने डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत इंडिगो, विस्तारा, स्पाइसजेट और एयर एशिया के खिलाफ यह कार्रवाई हुई। दरअसल, महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट लाना जरूरी है। 

10 अप्रैल को केजरीवाल सरकार ने लगाए प्रतिबंध
10 अप्रैल को केजरीवाल सरकार ने कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए नए प्रतिबंधों का ऐलान किया था। इसके तहत महाराष्ट्र से दिल्ली आने वाले यात्रियों को यात्रा से 72 घंटे पहले तक की आरटीपीसीआर रिपोर्ट लाना अनिवार्य है। बिना रिपोर्ट वाले यात्रियों को 14 दिन के लिए क्वारंटीन किया जाएगा। यह नियम 30 अप्रैल तक लागू है। 

दिल्ली में क्या है कोरोना की स्थिति
पिछले 24 घंटे में दिल्ली में 24 हजार से ज्यादा मामले सामने आए। यहां अब तक 8.27 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं। जबकि 7.46 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 11960 लोगों की मौत हो चुकी है। अभी 69.7 हजार लोगों का इलाज चल रहा है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios