Asianet News Hindi

होली के दिन दिल्ली में कब से कर पाएंगे मैट्रो का सफर, जानें

देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में इसकी तैयारी में लोग जोर-शोर से लगे हुए हैं। लेकिन, सरकार ने भी फरमान जारी किया है कि होली मिलन समारोह आयोजित नहीं किया जा सकता है। राज्य सरकार ने इस पर बैन किया है। 

Delhi Metro Service Will be start at 2.30pm on holi KPY
Author
New Delhi, First Published Mar 27, 2021, 5:56 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देशभर में 29 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा। ऐसे में इसकी तैयारी में लोग जोर-शोर से लगे हुए हैं। लेकिन, सरकार ने भी फरमान जारी किया है कि होली मिलन समारोह आयोजित नहीं किया जा सकता है। राज्य सरकार ने इस पर बैन किया है। इसी के साथ ही अगर दिल्ली में मैट्रो से यात्रा करनी होगी तो इसके लिए ढाई बजे का इंतजार करना होगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन की तरफ से यह कहा गया है कि दोपहर ढाई बजे तक मेट्रो किसी भी रूट (रैपिड मेट्रो/एयरपोर्ट एक्सप्रेस लाइन) पर नहीं चलेगी। हालांकि, ढाई के बजे के बाद मेट्रो सेवा सुचारू रुप से चलनी शुरू हो जाएगी।

घरों में ही मनाएं होली का त्योहार- दिल्ली पुलिस

वहीं, दिल्ली पुलिस ने शनिवार को लोगों से अपील की कि वो होली के त्योहार पर सार्वजनिक कार्यक्रमों से बचें और कोविड-19 महामारी दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए घरों में ही इस त्योहार को मनाएं। पुलिस ने चेतावनी भी दी है कि त्योहार के दौरान सार्वजनिक उत्सव मनाते हुए पकड़े जाने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

DDMA ने जारी किया आदेश 

कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने मंगलवार को आदेश जारी कर कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में आगामी होली एवं नवरात्र जैसे त्योहारों पर कोई सार्वजनिक उत्सव नहीं होगा। मुख्य सचिव विजय देव ने अधिकारियों को आदेश का सख्ती से अनुपालन कराने का निर्देश दिया है।

डीडीएमए (DDMA) के आदेश का हवाला देते हुए दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी चिन्मॉय बिस्वाल ने लोगों से कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करने का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि होली के दौरान लोगों द्वारा मैदान, पार्क , बाजार या धार्मिक स्थलों पर एकत्र होकर सार्वजनिक रूप से उत्सव मनाने की अनुमति नहीं होगी।

इकट्ठा होकर होली खेलने की अनुमति नहीं है-DDMA

चिन्मॉय बिस्वाल ने आगे कहा कि 'डीडीएमए के आदेश के अनुसार लोगों को बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने की अनुमति नहीं है। दिल्ली पुलिस आम जनता से अपील करती है कि वो घर पर परिवार के सदस्यों के साथ होली का त्योहार मनाए। अगर घर के बाहर बड़ी संख्या में एकत्र होकर होली खेलने का मामला आता है तो उसमें शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।'

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios