Asianet News HindiAsianet News Hindi

जहरीली हवा से घुट रहा दिल्ली-NCR का दम, पर्यावरणविदों ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा- कुछ करें

देश में प्रदूषण की समस्या पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए पर्यावरणविदों के एक समूह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। इस पत्र में खासतौर पर तीन साल में सबसे खराब वायु गुणवत्ता वाले शहर दिल्ली को लेकर कदम उठाने का आग्रह किया गया है। 

Delhi-NCR suffocated by poisonous air, environmentalists wrote to PM Modi, said- do something
Author
New Delhi, First Published Nov 4, 2019, 8:45 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. देश में प्रदूषण की समस्या पर त्वरित कार्रवाई करने का आग्रह करते हुए पर्यावरणविदों के एक समूह ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। इस पत्र में खासतौर पर तीन साल में सबसे खराब वायु गुणवत्ता वाले शहर दिल्ली को लेकर कदम उठाने का आग्रह किया गया है। 

पत्र में लिखा गया, “हम भारत के लोग आपसे अनुरोध करते हैं कि कृपया वायु प्रदूषण की गंभीर समस्या को हल करने के लिए कोई बड़ा कदम उठाएं। पूरे देश में, विशेष रूप से उत्तर के मैदानी क्षेत्र और दिल्ली में धुंध के कारण स्थिति घातक है जिसका हमारे स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। हमारे डॉक्टरों के अनुसार हम राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति में हैं।”

इन पर्यावरणविदों में केयर फॉर एयर की ज्योति पांडे, माय राइट टू ब्रीथ की रवीना राज कोहली, यूनाइटेड रेजिडेंट्स ज्वाइंट एक्शन के अतुल गोयल और क्लीन एयर कलेक्टिव के बृकेश सिंह शामिल हैं। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर रविवार सुबह फिर से बढ़ गया। शहर में वायु गुणवत्ता कई स्थानों पर 'बेहद गंभीर' श्रेणी में चली गई। दिल्ली में वायु गुणवत्ता सूचकांक 494 दर्ज किया गया।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios