Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली हिंसा; डिप्टी CM सिसोदिया ने बताया, 'आगजनी में 79 मकान और 327 दुकानें जलकर खाक'

सोमवार शाम तक प्राप्त आंकड़ों के आधार पर सिसोदिया ने कहा कि आगजनी के कारण 79 मकान पूरी तरह जल गए, 168 मकान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हुए जबकि 40 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं।

Delhi violence; Deputy CM Sisodia said, '79 houses and 327 shops burnt in fire' kpm
Author
New Delhi, First Published Mar 3, 2020, 10:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को कहा कि गत सप्ताह उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के दौरान हुई आगजनी में 79 मकान और 327 दुकानें जलकर खाक हो गईं।

दिल्ली हिंसा क्षति की समीक्षा के लिए 18 टीमें गठित

सिसोदिया ने संवाददाता सम्मलेन में बताया कि पुलिस के अनुसार अभी तक 41 शव बरामद हुए हैं। सोमवार शाम तक प्राप्त आंकड़ों के आधार पर सिसोदिया ने कहा कि आगजनी के कारण 79 मकान पूरी तरह जल गए, 168 मकान गंभीर रूप से क्षतिग्रस्त हुए जबकि 40 मकान आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हुए हैं। उप मुख्यमंत्री ने कहा, “मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली सरकार के मंत्री वस्तुस्थिति का जायजा ले रहे हैं। क्षति की समीक्षा के लिए एसडीएम के नेतृत्व में 18 टीमें गठित की गई हैं।” सिसोदिया ने कहा कि अब तक मुआवजे के रूप में 25 लाख रुपये दिए जा चुके हैं।

उन्होंने कहा, “जिनके कागजात जल गए हैं उन्हें तत्काल एसडीएम कार्यालय से संपर्क करना चाहिए। आगजनी में जिन छात्रों की पुस्तकें जल गई हैं उनकी सहायता की जाएगी।”

(ये खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई/भाषा की है। एशियानेट हिन्दी न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios