Asianet News Hindi

फडणवीस का उद्धव को चैलेंज, दोबारा चुनाव लड़ें, भाजपा अकेले शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी को हरा देगी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना को खुला चैलेंज दिया है। उन्होंने कहा, मैं शिवसेना को चैलेंज देता हूं कि अगर उन्हें इतना विश्वास है तो दोबारा चुनाव लड़ लें। भाजपा कांग्रेस एनसीपी और शिवेसना तीनों को अकेले हरा देगी। 

Devendra Fadnavis challenge Shiv Sena to fight elections again KPP
Author
Mumbai, First Published Feb 16, 2020, 5:43 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना को खुला चैलेंज दिया है। उन्होंने कहा, मैं शिवसेना को चैलेंज देता हूं कि अगर उन्हें इतना विश्वास है तो दोबारा चुनाव लड़ लें। भाजपा कांग्रेस एनसीपी और शिवेसना तीनों को अकेले हरा देगी। 

हालांकि, भीमा कोरेगांव मामले को लेकर फडणवीस ने उद्धव ठाकरे की तारीफ की। उन्होंने कहा, मैं उद्धव ठाकरे को धन्यवाद देता हूं, जो उन्होंने इस मामले को एनआईए को सौंप दिया है। लेकिन शरद पवार इस मामले में सरकार का विरोध कर रहे हैं, उन्हें डर है कि यह मामला एनआईए के पास जाएगा तो मामला सामने आ जाएगा। 

उद्धव ने पलटा अपने गृहमंत्री का फैसला
भीमा कोरेगांव मामले में केंद्रसरकार ने जांच एनआईए को सौंपी थी। हालांकि, इस मामले में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आपत्ति जताई थी। उनका कहना था कि केंद्र सरकार को इस मामले में राज्य को पहले विश्वास में लेना चाहिए था। इस फैसले को मुख्यमंत्री उद्वव ठाकरे ने पलट दिया और जांच एनआईए को सौंप दी। यह जानकारी खुद अनिल देशमुख ने दी थी।  

पवार ने जताई आपत्ति 
उद्धव के इस फैसले के खिलाफ एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आपत्ति जताई थी। उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा था, कानून व्यवस्था राज्य का मामला है। राज्य सरकार को केंद्र का समर्थन नहीं करना चाहिए था। 

भीमा-कोरेगांव की 200वीं वर्षगांठ के मौके पर 1 जनवरी, 2018 को हिंसा भड़क गई थी। घटना में कई लोग जख्मी हुए थे और 1 की मौत हुई थी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios