Asianet News HindiAsianet News Hindi

तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का तबादला, महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सुख-सुविधा का किया था प्रबंध

महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सुख-सुविधा का प्रबंध करने के आरोपी तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया है। संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया डीजी बनाया गया है। 

DG of Tihar Jail Sandeep Goyal transferred arranged convenience for Sukesh Chandrashekhar vva
Author
First Published Nov 4, 2022, 12:43 PM IST

नई दिल्ली। तिहाड़ जेल के डीजी संदीप गोयल का तबादला कर दिया गया है। उनपर जेल में बंद महाठग सुकेश चंद्रशेखर की सुख-सुविधा का प्रबंध करने का आरोप लगा है। दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना ने संदीप गोयल के ट्रांस्फर का आदेश दिया। 1989 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय बेनीवाल को तिहाड़ का नया डीजी बनाया गया है। 

डीजी संदीप गोयल समेत तिहाड़ जेल के 80 से ज्यादा अधिकारियों पर सुकेश चंद्रशेखर को तमाम सुविधाएं देने का आरोप लगा है। इन अधिकारियों के खिलाफ जांच चल रही है। आरोप है कि इन अधिकारियों ने सुविधाएं देने के बदले सुकेश से करोड़ों रुपए लिए। 

सुकेश ने लगाया है आप पर आरोप
बाता दें कि सुकेश ने दिल्ली के उपराज्यपाल को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जेल में अच्छी व्यवस्था के लिए उसने आम आदमी पार्टी को 50 करोड़ रुपए दिए। इसके साथ ही वह जेल अधिकारियों को भी नियमित रूप से सुविधाएं उपल्बध कराने के बदले करोड़ों रुपए दे रहा था। ऐसी भी खबर है कि जेल में सुकेश से मिलने फिल्म एक्ट्रेस आती थीं, पैसे मिलने के चलते जेल अधिकारी बिना रिकॉर्ड दर्ज किए उनकी मुलाकात सुकेश से कराते थे।  

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पॉल्युशन से टेंशन, सरकारी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम, साइलेंट किलर को लेकर बीमार लोगों को Alert

ईडी ने कोर्ट में कहा था सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रहा स्पेशल ट्रीटमेंट 
बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय ने दिल्ली के मुख्य सचिव से उन आरोपों पर रिपोर्ट मांगी है कि तिहाड़ जेल के अधिकारी जेल में बंद आप नेता सत्येंद्र जैन के साथ मिलीभगत कर रहे थे। ईडी ने सोमवार को दिल्ली की कोर्ट में बताया था कि आप नेता को तिहाड़ जेल में स्पेशल ट्रीटमेंट मिल रहा है। ईडी ने कोर्ट में सत्येंद्र जैन के सीसीटीवी फुटेज भी पेश किए। इसमें एक व्यक्ति जैन के शरीर की मालिश करता दिख रहा है।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पॉल्युशन बना कमाई का धंधा, एयर प्यूरिफायर की डिमांड बढ़ी, केजरीवाल-मान twitter पर हुए ट्रोल

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios