Asianet News Hindi

अब कोरोना ने ले ली इस विधायक की जान, देश का पहला केस जब किसी जनप्रतिनिधि की हुई मौत

DMK के विधायक जे. अंबाज़गन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। अंबाज़गन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था।

DMK MLA J Anbazhagan who was suffering from COVID19 passes away at a private hospital in Chennai Tamil Nadu KPS
Author
Chennai, First Published Jun 10, 2020, 10:33 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

चेन्नई. देश में जारी कोरोना वायरस का संकट अब और गहराता जा रहा है। वायरस से संक्रमित तमिलनाडु में विधायक की मौत का पहला मामला सामने आया है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (DMK) के विधायक जे. अंबाज़गन (J Anbazhagan) की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है। अंबाज़गन एक हफ्ते पहले कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए चेन्नई के निजी अस्पताल में एडमिट कराया गया था। जहां उन्होंने बुधवार की सुबह करीब 7 बजे दम तोड़ दिया। 

अंबाज़गन चेन्नई पश्चिम जिले में डीएमके सेक्रेटरी भी थे। कोरोना वायरस से किसी जन-प्रतिनिधि की मौत का ये देश में पहला मामला है। 61 साल के अंबाज़गन को किडनी से जुड़ी बीमारी भी थी। उनका शुगर लेवल भी हाई था। 

आईसीयू में किया गया था शिफ्ट
 
हॉस्पिटल के सीईओ डॉ. इलनकुमार कलियामूर्ति के मुताबिक, विधायक की हालात सोमवार शाम से बिगड़ गई थी। उन्हें क्रिटिकल केयर यूनिट (ICU) में शिफ्ट किया गया था। अंबाज़गन का दिल ठीक से काम नहीं कर पा रहा था। ऐसे में उनकी हालत नाजुक बनी हुई थी।

तमिलनाडु में 34 हजार कोरोना मरीज

देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। तमिलनाडु में 34 हजार 914 लोग कोरोना के शिकार हुए हैं। जबकि अब तक 18 हजार 325 लोग ठीक हो चुके हैं। राज्य के लिए राहत की बात है कि एक्टिव केसों से ज्यादा ठीक होने वालों की संख्या है। वहीं, देश में कुल संक्रमितों की संख्या 2 लाख 75 हजार से अधिक हो गई है। जबकि अब तक 1 लाख 34 हजार 166 लोग ठीक हो चुके हैं। देश में अब तक 7719 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios