Asianet News HindiAsianet News Hindi

नियति का क्रूर खेल: Heart attack आए पेशेंट का इलाज करते समय Doctor को दिल का दौरा, डॉक्टर-मरीज दोनों की मौत

यह हृदयविदारक घटना हैदराबाद की है। हार्ट अटैक से असमय मौत के मुंह में गए डॉक्टर की उम्र करीब चालीस साल बताई जा रही है। 

Doctor suffered cardiac arrest during treatment of cardiac patient, both died one by one, know the hyderabad unique story, DVG
Author
Hyderabad, First Published Nov 29, 2021, 6:11 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हैदराबाद। नियति का भी खेल निराला ही होता है। हार्ट पेशेंट (heart patient) का जीवन बचाने के लिए परिवार वाले जिस कार्डियक डॉक्टर (Cardiac Doctor) के पास लेकर गए, इलाज के दौरान उनको ही अटैक आ गया। डॉक्टर तो बचाया नहीं जा सका, इलाज के अभाव में उनका पेशेंट भी दम तोड़ दिया। यह हृदयविदारक घटना हैदराबाद (Hyderabad) की है। हार्ट अटैक (Heart Attack) से असमय मौत के मुंह में गए डॉक्टर की उम्र करीब चालीस साल बताई जा रही है। 

यह है पूरा मामला

हैदराबाद में गुजाला इलाके के रहने वाले 60 साल के जगिया नाइक कार्डियक पेशेंट थे। रविवार की सुबह नाइक को हार्ट अटैक आया था। परिजन ने उनको इलाज के लिए गांधारी मंडल के एसवी श्रीजा नर्सिंग होम लाया। अस्पताल के ICU में डॉ. लक्ष्मण उनका इलाज करने पहुंचे थे। डॉ. लक्ष्मण पेशेंट का इलाज कर ही रहे थे, तभी उन्हें कार्डियक अरेस्ट आ गया और वे गिर पड़े।

डॉक्टर तो तत्काल साथी इमरजेंसी ट्रीटमेंट दिए लेकिन...

हार्ट अटैक के बाद डॉ. लक्ष्मण के उनके साथियों ने इमरजेंसी ट्रीटमेंट तत्काल उपलब्ध कराया। लेकिन उनकी जान नहीं बच सकी। अस्पताल के कर्मचारी उनकी बॉडी को ICU से बाहर ले गए। और औपचारिकता पूरी करने लगे।

इलाज के अभाव में नाइक ने भी दम तोड़ा

इस बीच, इलाज करवा रहे नाइक की हालत भी बिगड़ गई। मरीज का परिवार उन्हें दूसरे अस्पताल ले गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें भी मृत घोषित कर दिया।

भोपाल में डांस करते वक्त डॉक्टर को आया था अटैक

एक महीने पहले भोपाल में भी ऐसा ही मामला सामने आया था। यहां एक पार्टी में डांस कर रहे 67 साल के सीनियर डॉक्टर सीएस जैन को हार्ट अटैक आया और वे गिर गए। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। उस वक्त होटल में 50 डॉक्टर मौजूद थे। इस पार्टी में शहर के टॉप डॉक्टर्स थे लेकिन उनको बचाया नहीं जा सका।

Read this also:

Vikash Dubey की पत्नी Richa को करना होगा आत्मसमर्पण: SC का आदेश-सात दिनों में सरेंडर कर जमानत की अर्जी दें

Afghanistan में media को हुक्म: सरकार के खिलाफ नहीं होगी रिर्पोटिंग, Taliban शासन में 70 प्रतिशत मीडियाकर्मी jobless

NITI Aayog: Bihar-Jharkhand-UP में सबसे अधिक गरीबी, सबसे कम गरीब लोग Kerala, देखें लिस्ट

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios