Asianet News Hindi

पीएनबी घोटाले के आरोपी मेहुल चौकसी को बड़ा झटका, डोमनिका सरकार ने खड़ी कर दी मुसीबत

पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े व्यापारी मेहुल चौकसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब डोमनिका की सरकार ने मेहुल को अवैध अप्रवासी घोषित किया है। डोमनिका की सरकार ने 25 मई को इस बारे में आदेश जारी किया था। 

Dominica declares Mehul Choksi a prohibited immigrant KPP
Author
New Delhi, First Published Jun 10, 2021, 11:09 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पीएनबी घोटाले के आरोपी भगोड़े व्यापारी मेहुल चौकसी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब डोमनिका की सरकार ने मेहुल को अवैध अप्रवासी घोषित किया है। डोमनिका की सरकार ने 25 मई को इस बारे में आदेश जारी किया था। 

मेहुल चौकसी भारत से भागने के बाद से एंटीगुआ में रह रहा है। वह 23 मई को डोमनिका पहुंचा था। यहां उसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। मेहुल ने जमानत के लिए याचिका लगाई है, लेकिन अभी तक इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। 

पीएनबी घोटाले में आरोपी है मेहुल
मेहुल 13500 करोड़ रुपए के पीएनबी घोटाले में आरोपी है। उसके खिलाफ गिरफ्तारी वारंट निकला हुआ है, लेकिन इस बीच वो एंटीगुआ भाग निकला। जांच एजेंसियों ने उसे भगोड़ा घोषित करते हुए उसकी अब तक 2,500 करोड़ रुपए की संपत्ति कुर्क की है। मेहुल ने एंटीगुआ और बारबुडा में काफी बड़ा निवेश कर रखा है। उसने वहां की नागरिकता ले ली है। उसे नवंबर, 2017 में कैरेबियाई राष्ट्र द्वारा निवेश कार्यक्रम के तहत नागरिकता दी थी। हालांकि अब उसकी नागरिकता रद्द करने की प्रक्रिया चल रही थी।

डोमनिका आकर पूछताछ करें भारतीय अफसर
हाल ही में चौकसी ने डोमनिका हाईकोर्ट में हलफनामा दायर किया। इसमें उसने भारतीय अफसरों के सामने ऑफर रखा है। चौकसी ने कहा, भारतीय अफसर मुझसे पूछताछ के लिए डोमनिका आ सकते हैं। इतना ही नहीं उसने दावा किया है कि वह सिर्फ इलाज के लिए भारत छोड़कर आया था। वह कानून का पालन करने वाला नागरिक है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios