Asianet News Hindi

ट्रंप का दावा 1 करोड़ लोग करेंगे उनका स्वागत, नगर निगम ने कहा- इतनी तो शहर की आबादी भी नहीं

 उनका कहना है कि हवाईअड्डे से लेकर विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम तक 60 लाख से एक करोड़ के बीच में लोग रहेंगे।” लेकिन अहमदाबाद में नगर निगम के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक शहर की कुल आबादी करीब 70 लाख है। अधिकारियों का मानना है कि हवाईअड्डे से लेकर मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किलोमीटर के मार्ग पर मोदी और ट्रंप के रोड शो के दौरान एक से दो लाख लोग मौजूद रह सकते हैं।

Donald Trump Claimed that 1 crore people will welcome him,the Municipal Corporation said This is more than popoulation of city KPM
Author
Ahmedabad, First Published Feb 21, 2020, 6:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

वाशिंगटन. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद में उनका स्वागत करने वाले लोगों की संख्या को लेकर एक और बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बताया है भारत के उनके पहले आगमन पर एक करोड़ लोग उनका स्वागत करेंगे।

एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 70 लाख लोग होंगे मौजूद- ट्रंप

राष्ट्रपति ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप 24 और 25 फरवरी को अहमदाबाद, आगरा और नई दिल्ली की यात्रा करेंगे। मंगलवार को मेरीलैंड के ज्वाइंट बेस एंड्र्यूज में संवाददाताओं से ट्रंप ने कहा था कि मोदी ने उन्हें बताया कि, “हवाईअड्डे से कार्यक्रम स्थल तक के बीच 70 लाख लोग मौजूद होंगे।” उन्होंने कहा, “यह बेहद रोमांचक होने वाला है। आशा करता हूं कि आप सब भी इसका लुत्फ उठाएंगे।”  बृहस्पतिवार को ट्रंप ने कोलोराडो में ‘कीप अमेरिका ग्रेट’ रैली में लोगों की संख्या में 30 लाख का इजाफा कर दिया।

नगर निगम ने कहा शहर की कुल आबादी है 70 लाख

उन्होंने कहा, “मैंने सुना, वहां एक करोड़ लोग मौजूद रहने वाले हैं। उनका कहना है कि हवाईअड्डे से लेकर विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम तक 60 लाख से एक करोड़ के बीच में लोग रहेंगे।” लेकिन अहमदाबाद में नगर निगम के एक शीर्ष अधिकारी के मुताबिक शहर की कुल आबादी करीब 70 लाख है। अधिकारियों का मानना है कि हवाईअड्डे से लेकर मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम तक 22 किलोमीटर के मार्ग पर मोदी और ट्रंप के रोड शो के दौरान एक से दो लाख लोग मौजूद रह सकते हैं।

अहमदाबाद नगर निगम के आयुक्त विजय नेहरा ने ट्रंप के दावों के विपरीत बृहस्पतिवार को कहा, “हमारा मानना है कि करीब एक से दो लाख लोग रोड शो के दौरान मेहमानों का स्वागत करने के लिए जुटेंगे।’’

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

(फाइल फोटो)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios