Asianet News Hindi

ट्रम्प के काफिले में 7 विमान, थ्री लेयर होगी सिक्योरिटी; सुरक्षा जांचने आएंगे US सीक्रेट एजेंट

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अमेरिका सीक्रेट एजेंसी के एजेंटों ने पहले ही सुरक्षा का जायजा ले लिया है। एजेंसी ने उन स्थानों की सुरक्षा का भी जायजा ले लिया है, जहां ट्रम्प जाएंगे। 

donald trump india visit, us secret agents to come for check security KPP
Author
Ahmedabad, First Published Feb 12, 2020, 7:08 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

अहमदाबाद. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भारत दौरे की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। अमेरिका सीक्रेट एजेंसी के एजेंटों ने पहले ही सुरक्षा का जायजा ले लिया है। एजेंसी ने उन स्थानों की सुरक्षा का भी जायजा ले लिया है, जहां ट्रम्प जाएंगे। 

उधर,  सरदार पटेल मोटेरा स्टेडियम में जहां 'केम छो ट्रम्प' कार्यक्रम होना है, वहां तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। ट्रम्प यहां से गांधी आश्रम भी जाएंगे। अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के एजेंट इन दोनों स्थानों का भी दौरा करेंगे।

दौरे से 8 दिन पहले सुरक्षा का जायजा लेने फिर पहुंचेगे एजेंट
दिव्य भास्कर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 13 जनवरी को जांच करने के बाद सुरक्षा एजेंसी दौरे से 8 दिन पहले भी सुरक्षा का जायजा लिया जाएगा। इसके अलावा अहमदाबाद एयरपोर्ट के हवाई क्षेत्र को खाली कराने का काम किया जाएगा। यह ट्रम्प के दौरे तक खाली रहेगा। 
 
ट्रम्प के काफिले में होंगे 7 विमान
डोनाल्ड ट्रम्प के आधिकारिक जेट के अलावा छह विमान और होंगे। इसमें अलग-अलग हेलिकॉप्टर और कार और कार्गो होंगे। 

13 किमी होगा ट्रम्प-मोदी का रोड शो
ट्रम्प और मोदी का रोड शो करीब 13 किमी होगा। इस दौरान हर 15 मिनट की दूरी पर इमरजेंसी के लिए एक अस्थाई अस्पताल बनाया जाएगा। इसमें स्थानीय के साथ अमेरिकी डॉक्टर भी होंगे। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios