Asianet News Hindi

DRDO ने 'लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल' का सफल परीक्षण किया, रक्षामंत्री राजनाथ ने दी बधाई

डीआरडीओ ने मंगलवार को लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया है। डीआरडीओ द्वारा यह परिक्षण महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर एंड स्कूल से किया गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीआरडीओ ने इस मिसाइल के सफल परीक्षण पर बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षण के दौरान इस मिसाइल ने बिना चुके 3 किमी. दूर के अपने टारगेट को निशाना बनाया।

DRDO successfully tests 'Laser Guided Anti-Tank Guided Missile', Defense Minister Rajnath congratulated
Author
New Delhi, First Published Sep 23, 2020, 2:35 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (DRDO) ने मंगलवार को लेजर गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल (एटीजीएम) का सफलतापूर्वक परीक्षण कर लिया है। डीआरडीओ ने इस मिसाइल का परीक्षण एमबीके अर्जुन टैंक की केके रेंज्स से किया है। डीआरडीओ द्वारा यह परीक्षण महाराष्ट्र के अहमदनगर स्थित आर्मर्ड कॉर्प्स सेंटर एंड स्कूल से किया गया। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, डीआरडीओ ने इस मिसाइल के सफल परीक्षण पर बुधवार को जानकारी देते हुए बताया कि इस मिसाइल ने बिना चुके 3 किमी. दूर के अपने टारगेट को निशाना बनाया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी बधाई

बुधवार को रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ को लेजर-गाइडेड एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल के सफलतापूर्वक परीक्षण के लिए बधाई दी है। डीआरडीओ को बधाई देते हुए रक्षामंत्री ने कहा कि भारत को DRDO को इस मिसाइल के सफल परीक्षण करने पर उसकी की टीम पर गर्व है । उन्होंने कहा कि डीआरडीओ निकट भविष्य में अपनी आयात निर्भरता को कम करने की दिशा में तेजी से काम कर रहा है

 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios