Asianet News Hindi

हरियाणा में एनडीए के सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने कहा, MSP सुरक्षित नहीं की गई तो डिप्टी सीएम पद से इस्तीफा देंगे

हरियाणा के डिप्टी सीएम और एनडीए के सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगर किसानों के लिए एमएसपी सुरक्षित नहीं की जाएगी तो वे मनोहर लाल खट्टर सरकार में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। चौटाला ने किसानों के लिए एमएसपी सुरक्षित करने की कसम खाई है। 
 

Dushyant Chautala said if MSP is not secured then deputy CM will resign kpn
Author
New Delhi, First Published Dec 11, 2020, 1:04 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. हरियाणा के डिप्टी सीएम और एनडीए के सहयोगी दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि अगर किसानों के लिए एमएसपी सुरक्षित नहीं की जाएगी तो वे मनोहर लाल खट्टर सरकार में अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। चौटाला ने किसानों के लिए एमएसपी सुरक्षित करने की कसम खाई है। 

जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता दुष्यंत चौटाला ने कहा है, हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि एमएसपी किसानों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। कल केंद्र सरकार द्वारा दिए गए लिखित प्रस्तावों में MSPs शामिल था। जब तक मैं डिप्टी सीएम हूं किसानों को एमएसपी सुरक्षित करने का काम करूंगा।  

दुष्यंत चौटाला को उम्मीद, अब खत्म होगा आंदोलन

दुष्यंत चौटाला ने उम्मीद जताई कि किसान अब अपना आंदोलन खत्म करेंगे। केंद्र ने एमएसपी और उनकी अन्य मांगों पर लिखित आश्वासन देने की बात कही है। हालांकि, किसानों ने एमएसपी और मंडी प्रणाली पर लिखित आश्वासन के सरकार के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है और खेत सुधार कानूनों की वापसी की मांग को जारी रखा है।

चौटाला ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि नए कृषि कानूनों का विरोध करने वाले किसान यह समझेंगे कि जब केंद्र लिखित आश्वासन दे रहा है, तो यह उनके संघर्ष की जीत है। राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार से हटने के लिए विपक्ष और कुछ हरियाणा के किसानों के दबाव का सामना करने वाले दुष्यंत चौटाला ने दोहराया कि न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) प्रणाली को खतरा होने पर वह इस्तीफा दे देंगे।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios