Asianet News Hindi

कश्मीर के औचक दौरे पर पहुंचे जयशंकर, ईरान में फंसे लोगों के घरवालों से की मुलाकात

जयशंकर ने ट्विटर पर लिखा था कि ईरान के कोम में फंसे जायरीन को भारत वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और अन्य तैयारियों को लेकर ईरानी अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। 

EAM S Jaishankar says Efforts underway to bring back Indian pilgrims stranded in Iran kpm
Author
Jammu and Kashmir, First Published Mar 9, 2020, 1:57 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर। विदेश मंत्री एस़ जयशंकर सोमवार को औचक दौरे पर कश्मीर पहुंचे और ईरान में फंसे लोगों व छात्रों के परिजन से भी बातचीत की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि विदेश मंत्री सोमवार सुबह को औचक दौरे पर घाटी पहुंचे। जयशंकर ने यहां डल झील के किनारे स्थित कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन परिसर में लोगों से मुलाकात की।

अधिकारियों ने बताया कि ईरान में फंसे कश्मीरी छात्रों और कोम शहर में फंसे जायरीनों के परिजनों ने केंद्र से जल्द से जल्द उन्हें हवाई जहाज द्वारा वापस लाने की मांग की। विदेश मंत्री ने रविवार को कहा था कि ईरान से भारतीयों को वापस लाने के लिए प्रयास जारी हैं।

यहां फंसे हैं जायरीन 
जयशंकर ने ट्विटर पर लिखा था कि ईरान के कोम में फंसे जायरीन को भारत वापस लाने के प्रयास किए जा रहे हैं। स्क्रीनिंग की प्रक्रिया शुरू की जा चुकी है और अन्य तैयारियों को लेकर ईरानी अधिकारियों से चर्चा की जा रही है। उन्होंने लिखा कि ईरान में भारतीय उच्चायोग इस बारे में गंभीरता से काम कर रहा है।

लगातार संपर्क में है भारत 
जयंशकर ने एक अन्य ट्वीट में कहा, 'भारतीय उच्चायोग ईरान में भारतीय मछुआरों से लगातार करीबी संपर्क में है और अब तक उनके बीच कोरोना संक्रमण का कोई भी मामला सामने नहीं आया है। हम उनके लिए आपूर्ति को सुनिश्चित कर रहे हैं और उनके कल्याण की निगरानी जारी रखेंगे।'

(ये खबर न्यूज एजेंसी पीटीआई/भाषा की है। हिन्दी एशियानेट न्यूज ने सिर्फ हेडिंग में बदलाव किया है।) 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios