Asianet News Hindi

पाकिस्तान में भूकंप से 19 की मौत, POK में अस्पतालों में इमरजेंसी; अभी मंडरा रहा है ये खतरा

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत के कई इलाकों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, झटके कितनी तीव्रता के थे, या इससे कितना नुकसान हुआ है, इसका अभी पता नहीं चल सका है। 

Earthquake tremors felt in Delhi-NCR
Author
New Delhi, First Published Sep 24, 2019, 4:44 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली/इस्लामाबाद. पाकिस्तान और भारत के कई राज्यों में मंगलवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। भारत में दिल्ली-एनसीआर समेत 5 राज्यों में हल्के झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान में भूकंप से काफी नुकसान की खबरें आ रही हैं। यहां के जाटलान में सड़कें फट गई हैं। बस, कार भी पलट गईं। यहां 19 लोगों की मौत की खबर है। 300 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। पाकिस्तान के राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने अगले 24 घंटे में फिर से एक बार झटकों की आशंका जताई है।

भूकंप का केंद्र लाहौर से 173 किमी दूर जाटलान में था। यहां 6.1 तीव्रता के झटके महसूस किए गए। इसके अलावा पीओके में भी काफी नुकसान हुआ है। उधर, भारत में जम्मू-कश्मीर में भूकंप के तेज झटके आए। इसके अलावा पंजाब, हरियाणा और उत्तरप्रदेश के कुछ इलाकों में ये झटके महसूस किए गए।

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, झटके केवल 8-10 सेकंड ही महसूस किए गए, लेकिन नुकसान काफी अधिक हुआ है। 

भूकंप शाम 4.31 बजे आया। पाकिस्तान के सियालकोट, सरगोधा, मानसेहरा, चित्रराल, मालाकंड, मुल्तान, सांगला, बाजौर, स्वात, मीरपुर में काफी नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: भूकंप के दौरान ना करें ये गलतियां, जान बचाना हो जाएगा मुश्किल

मीरपुर में सड़क धंसने से भी काफी लोग जख्मी हुए हैं। यहां वाहनों को भी काफी नुकसान हुआ है।

पाकिस्तान में लाहौर, इस्लामाबाद, पेशावर में भी झटके महसूस किए गए। पाकिस्तान आर्मी के प्रवक्ता गफूर ने बताया कि प्रभावित इलाकों में मदद के लिए सेना रवाना हो गई है। प्रशासन हर संभव मदद पहुंचाने में जुटा है। 

 

 

वीडियो: पाकिस्तान में तबाही का मंजर

"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios