Asianet News Hindi

भूकंप: जम्मू-कश्मीर में फिर महसूस किए गए भूकंप के झटके, 4.0 रही भूकंप की तीव्रता

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में रविवार शाम करीब 7 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल राज्य में किसी नुकसान की खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, राज्य में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 रही। 

Earthquake tremors felt in Jammu and Kashmir
Author
Jammu, First Published Nov 8, 2020, 7:47 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में रविवार शाम करीब 7 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई से मिली जानकारी के अनुसार फिलहाल राज्य में किसी नुकसान की खबर नहीं है। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, राज्य में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.0 रही। 

 

कल भी पहलगाम में महसूस किए गए थे झटके

शनिवार को भी जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.1 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी से मिली जानकारी के मुताबिक, पहलगाम में सुबह 4 बजकर 29 मिनट पर तेज भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

शनिवार को अंडमान-निकोबार द्वीप और गुजरात में आया था भूकंप

केंद्र शासित प्रदेश अंडमान और निकोबार द्वीप समूह और गुजरात में शनिवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक, अंडमान के पोर्ट ब्लेयर में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.6 रही। सेंटर ने बताया कि इसका केंद्र पोर्ट ब्लेयर के दक्षिण-पूर्व में 143 किमी पर था। वहीं गुजरात के भरूच में रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.2 रही। हालांकि दोनों जगहों पर अब तक किसी नुकसान की खबर नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios