Asianet News Hindi

दिल्ली में लॉकडाउन के दौरान चौथी बार भूकंप के झटके, 11. 28 बजे 2.2 तीव्रता मापी गई

नई दिल्ली के उत्तर पश्चिम में आज सुबह 11.28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने इस बात की जानकारी दी। इससे पहले रविवार को दोपहर करीब 1:55 पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

Earthquake tremors for the fourth time during lockdown in Delhi kpn
Author
New Delhi, First Published May 15, 2020, 12:33 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. नई दिल्ली के उत्तर पश्चिम में आज सुबह 11.28 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.2 थी। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी (NCS) ने इस बात की जानकारी दी। इससे पहले रविवार को दोपहर करीब 1:55 पर भी भूकंप के झटके महसूस किए गए थे।

रविवार को 3.5 तीव्रता का भूकंप था
कोरोना वायरस के कहर के बीच रविवार को भी दिल्ली-एनसीआर में भूकंप के झटके महसूस किए गए। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी। यह तीसरी बार था लॉकडाउन में दिल्ली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। हालांकि, नुकसान की कोई खबर नहीं है। भूकंप का केंद्र गाजियाबाद बताया गया था। इससे पहले दिल्ली में 12-13 अप्रैल को भी झटके महसूस किए गए थे।

24 घंटे में दो बार आया था भूकंप
इससे पहले लॉकडाउन में 12-13 अप्रैल को 24 घंटे के भीतर दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, पिछली बार की तरह इस बार भी लॉकडाउन की वजह से लोग घरों में ही थे। भूकंप के झटके इतने हल्के थे कि ज्यादातर लोगों को इसका अहसास भी नहीं हुआ।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios