नई दिल्ली. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर गई टिप्पणी को लेकर अब चुनाव आयोग ने भी सख्स रुख अपना लिया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की 'आइटम' टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। चुनाव आयोग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, "मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से प्राप्त रिपोर्ट के आधार पर, हमने एक विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। यह मंगलवार को आयोग को मिल जाएगी। इसके आधार पर आयोग विचार करेगा।"

इधर राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने भी यह मामला चुनाव आयोग को आवश्यक कार्रवाई के लिए भेजा है। चुनाव आयोग के अधिकारी ने कहा, "जब तक हमें एनसीडब्ल्यू से संदेश मिला, हम मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांग चुके थे।" बता दें, कमलनाथ ने ग्वालियर के डबरा में रविवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा उम्मीदवार इमरती देवी के बारे में कथित टिप्पणी की थी।

CM शिवराज ने भी जमकर लगाई लताड़ 
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आगर मालवा में चुनावी सभा में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को उनके आइटम वाले बयान पर फिर लताड़ लगाई। शिवराज ने कहा कि नवरात्रि में मां-बहनों के खिलाफ ऐसी भाषा मर्यादा के खिलाफ है और प्रदेश के लोग इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेंगे। तनोड़िया कृषि उपज मंडी मे जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के लोग मुझे रोज गाली देते हैं। मुझे इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन मां-बहनों के अपमान की अनुमति किसी को नहीं है।