Asianet News HindiAsianet News Hindi

बेटे और बेटी समेत ईडी दफ्तर पहुंचे राज ठाकरे, चार जगह पर लगाई धारा 144, जानें क्या है पूरा मामला

कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से ईडी पूछताछ कर रही, साथ में बेटे अमित और उर्वशी भी मौजूद हैं। यह पूछताछ लगभग घंटे भर से चल रही । इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए कार्रवाई शुरू कर दी थी। 

ED's inquiry with MNS chief Raj Thackeray, Section 144 imposed at four place
Author
Mumbai, First Published Aug 22, 2019, 1:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. कोहिनूर इमारत मामले में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) प्रमुख राज ठाकरे से ईडी पूछताछ कर रही, साथ में बेटे अमित और उर्वशी भी मौजूद हैं। यह पूछताछ लगभग घंटे भर से चल रही । इससे पहले महाराष्ट्र पुलिस ने सतर्कता बरतते हुए कार्रवाई शुरू कर दी थी। ईडी दफ्तर के आसपास किसी भी गाड़ी के आने जाने पर रोक लगा दी गई । वहीं एमएनएस के 4 कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए शहर के दादर, मरीन ड्राइव, एमआरए मार्ग और आजाद मैदान पर धारा 144 लगाई गई है। 

क्या है मामला

ईडी कोहिनूर सीटीएनएल में 850 करोड़ रुपए से अधिक आईएल एंड एफएस के ऋण और निवेश में बरती गई लापरवाही की जांच कर रहा है। सीटीएनएल कंपनी है , जो दादर में कोहिनूर स्क्वॉयर टॉवर का बनाती है। ये कंपनी पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मनोहर जोशी के उन्मेश जोशी की है। 

राज ठाकरे से क्यों पूछताछ
कंपनी और उसमें किये गए निवेश जांच के घेरे में है। इस कंपनी को उन्मेश और ठाकरे समेत उनके बिजनेस पार्टनर ने दस साल पहले लांच की थी।  राज ठाकरे 421 करोड़ रूपये में इस कंपनी की मिल्स नंबर 3 को खरीदने  चाहते थे. लेकिन आईएल एंड एफएस ने 2008 में इस डील से हट गया था। कंपनी ने 90 करोड़ में अपने शेयर को बेच दिया था। बाद राज ठाकरे भी शेयर बेचकर कंपनी से बाहर हो गए थे। 

 

ईडी के समन के बाद एक कार्यकर्ता ने किया सुसाइड 

इस पहले ईडी की तरफ से राज ठाकरे को समन भेजा गया था। इससे नाराज पार्टी के एक कार्यकर्ता ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी। राज ठाकरे ने सभी समर्थकों और कार्यकर्ताओं से व्यक्तिगत अपील की थी और कहा था कि वह हर कीमत पर शांत रहें।

उद्धव ठाकरे ने किया समर्थन
वहीं राज ठाकरे के खिलाफ समन जारी होने के बाद उनके चचेरे भाई और शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे उनके समर्थन में उतर आए हैं। उन्होंने बुधवार को कहा था- 'मुझे नहीं लगता कि ईडी की कल की जाने वाली पूछताछ से कोई नतीजा निकलेगा।'
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios