Asianet News HindiAsianet News Hindi

देश में ईद-उल-अजहा की रौनक, राष्ट्रपति समेत इन राजनेताओं ने दी ईद की बधाई

 ये पहला ऐसा मौका होगा जब आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में ईद का सेलिब्रेशन किया जा रहा है।

Eid al Adha Pm Narendra Modi And President of india Wishes
Author
New Delhi, First Published Aug 12, 2019, 10:10 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पूरे देश में बड़ी खुशी के साथ ईद-उल-अजहा यानी (बकरीद) मनाई जा रही है। सोमवार की सुबह कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक देश की सभी मस्जिदों और ईगाहों में नमाज अदा की गई। ये पहला ऐसा मौका होगा जब आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में ईद का सेलिब्रेशन किया जा रहा है। इसके साथ ही वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी  किए गए हैं। ईद के इस मौके पर जहां लोग एक-दूसरे को बधाई दे रहे हैं वहीं पीएम मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी सभी को ईद की बधाई दी है।

पीएम मोदी ने दी बधाई

पीएम मोदी ने ट्विटर पर लिखा, "ईद उल अजहा की मेरी ओर से सभी को मुबारकबाद।  आशा करता हूं कि ये त्योहार हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को बढ़ाएगा। ईद मुबारके !"

 

 

 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी बधाई

ईद के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्विटर पर पोस्ट लिखकर सभी को बधाई दी। उन्होंने लिखा, "ईद-उल-जुहा के अवसर पर सभी देशवासियों विशेषकर हमारे मुस्लिम भाइयों और बहनों को बधाई और शुभकामनाएं। ईद-उल-जुहा प्रेम, भाईचारे और मानव सेवा का प्रतीक है। आइए हम स्वयं को इन सार्वभौमिक जीवन मूल्यों के प्रति समर्पित करें जो हमारी संस्कृति की अमूल्य धरोहर है।"

मायावती 

बसपा प्रमुख मायावती ने भी ईद की बधाई दी और ट्विटर पर लिखा, "समस्त देशवासियों व ख़ासकर यूपी के मुस्लिम समाज के हर उम्र के लोगों को ईद-उल-अज़हा (बक़रईद) की दिली मुबारकबाद। इस मौके़ पर केन्द्र व राज्य सरकारों से मांग है कि वे सर्वसमाज के करोड़ों-करोड़ गरीबों व बेरोजगारों आदि की तरक्की व खुशहाली के लिए जरूर ठोस कदम उठायें।"

राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्विटर पर फोटो शेयर करके लोगों को ईद की मुबारकबाद दी।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios