Asianet News Hindi

चुनाव आयोग ने कमलनाथ से इमरती की विवादित टिप्पणी पर मांगी सफाई, कहा - 48 घंटों में दें जवाब

मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने वाले पर परेशानी बढ़ गईं हैं। उनकी विवादित टिप्पणी पर बुधवार को चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।
 

Election Commission asked Kamal Nath to clarify on Emraati's controversial remarks, said - do reply in 48 hours
Author
Bhopal, First Published Oct 21, 2020, 8:25 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

भोपाल. मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ की भाजपा की महिला प्रत्याशी इमरती देवी को 'आइटम' कहने वाले पर परेशानी बढ़ गईं हैं। उनकी विवादित टिप्पणी पर बुधवार को चुनाव आयोग ने उनसे 48 घंटे के अंदर जवाब मांगा है।

चुनाव प्रचार में इमरती को कहा था आइटम

दरअसल, कमलनाथ ने आगामी राज्य उपचुनावों के मद्देनजर मध्य प्रदेश की डबरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे के समर्थन में प्रचार किया था। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी सुरेंद्र राजे की तारिफ करने के साथ वहां से भाजपा प्रत्याशी इमरती देवी पर विवादित टिप्पणी कर दी थी। कमलनाथ ने अपने संबोधन में कहा कि हमारे प्रत्याशी स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, 'यह क्या आइटम है'।

राहुल ने कहा - मैं कमलनाथ का समर्थन नहीं करता

इसी टिप्पणी पर विवाद बढ़ गया था। इसी को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर असहमति जताई है। वायनाड दौरे पर पहुंचे राहुल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि मुझे ऐसी भाषा बिल्कुल पसंद नहीं है, मैं ऐसी भाषा का समर्थन नहीं करता हूं। वहीं, जब कमलनाथ से राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वो राहुल गांधी की राय है, मैं तो पहले ही कह चुका हूं कि मैंने किस संदर्भ में कहा था।

मैं क्यों मांगू माफी?

गौरतलब है कि जब पूर्व सीएम कमलनाथ से सवाल किया गया कि क्या वे अपनी विवादित टिप्पणी पर माफी मांगेंगे? तो उन्होंने कहा कि मैं क्यों माफी मांगू? मैंने तो कल ही कह दिया है कि अगर मेरे बयान से किसी को गलत महसूस हुआ तो खेद प्रकट करता हूं लेकिन मैंने ऐसा किसी को ऐसा कहा ही नहीं है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios