Asianet News Hindi

जम्मू-कश्मीर में दो जगहों पर एनकाउंटर, एक SPO शहीद, 3 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में दो गुरुवार रात से शुक्रवार तक दो अलग-अलग जगहों पर हुए एनकाउंटर के दौरान एक SPO शहीद हो गया। वहीं, शोपियां में तीन आंतकियों को मार गिराया गया है। कश्मीर जोन पुलिस ने एनकाउंटर की पुष्टि करते हुए कहा कि बडगाम ऑपरेशन में SPO मोहम्मद अल्ताफ की जान चली गई।
 

Encounter between security forces and terrorists in Jammu and Kashmir Shopian kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Feb 19, 2021, 8:41 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

जम्मू-कश्मीर.घाटी में आतंकियों के खिलाफ जारी अभियान के तहत गुरुवार-शुक्रवार तक हुए दो अलग-अलग एनकाउंटर में 3 आतंकियों को मार गिराया गया। हालांकि बडगाम में एक में SPO मोहम्मद अल्ताफ शहीद हो गए। इसमें एक घायल भी है। शोपियां और बडगाम में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें घेर लिया था। कश्मीर जोन पुलिस ने बताया कि रातभर चली मुठभेड़ में इलाके को चारों ओर से घेर लिया गया था। सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से 2 AK47 और एक पिस्टल बरामद की है। दोनों ही इलाकों में तलाश अभियान जारी है।
 

ऐसे चला एनकाउंटर
-शोपियां में आतंकियों के छुपे होने की सूचना के बाद सुरक्षबलों से इलाके को चारों तरफ से घेर लिया था। यह मुठभेड़ गुरुवार रात से शुक्रवार सुबह तक चली। इसमें तीन आतंकी मारे गए।
-बडगाम में शुक्रवार सुबह 6 बजे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चली। कश्मीर के आईजी विजय कुमार ने बताया कि मारे गए तीनों आतंकी लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े थे। इनके पास से हथियार और गोला-बारूद मिला है। बडगाम के ऑपरेशन में ग्रेड कॉन्स्टेबल मंजूर अहमद घायल हुए हैं।
-इससे पहले गुरुवार को जॉइंट ऑपरेशन चलाकर जंगल में छुपाकर रखा हथियारों का बड़ा जखीरा बरामद किया गया था। सेना को इनपुट मिला था कि मक्खिदार के घने जंगलों में संदिग्ध गतिविधियां देखी गई हैं। इसके बाद सेना और पुलिस ने पीर पंजाल के जंगलों में दबिश दी थी।


(तस्वीर: एनकाउंटर के बाद चौकस सुरक्षाबल, जंगल से बरामद हथियार)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios