Asianet News Hindi

आतंकियों के नापाक मंसूबे नाकाम, पकड़े गए लश्कर के 3 आतंकी; जब्त किए गए 1.34 करोड़ रुपए

जम्मू कश्मीर में लश्कर ए तैयबा से जुड़े तीन आतंकी पड़े गए। तीनों के पास से 21 किलो हेरोइन, 1.34 करोड़ रुपये की भारतीय करंसी जब्त की गई है। इससे पहले गुरुवार की सुबह बडगाम जिले के पठानपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों का आमना सामना हुआ। 

Encounter has started at Pathanpora area of Budgam district news and updates kps
Author
Srinagar, First Published Jun 11, 2020, 8:08 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

बडगाम. आतंकियों के खिलाफ सेना की कार्रवाई जारी है। गुरुवार को हंदवाड़ा पुलिस ने लश्कर के 3 आतंकियों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आतंकियों के पास से पुलिस ने 21 किली हेरोइन पकड़ा है। इसके साथ ही उनके पास से 1.34 करोड़ रुपए बरामद किए गए हैं। इससे पहले सुबह में बडगाम जिले के पठानपोरा इलाके में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि इलाके में आतंकी छिपे हैं। जिसके बाद सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाया।

पाकिस्तानियों के संपर्क में थे तीनों आतंकी

हिंदवाड़ा के एसपी डॉ.जी.वी.संदीप चक्रवर्ती ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लोग पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में थे। ये J&K में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों की आर्थिक मदद के लिए ड्रग के धंधे में शामिल थे। इनकी पहचान हो गई है,इससे आने वाले पैसों का इस्तेमाल ये J&K में आतंकवादी गतिविधियों के लिए करते थे।

पिछले 10 दिनों में 23 आतंकी मारे गए

इंटेलीजेंस एजेंसी ने पिछले महीने पाकिस्तान से आतंकी घुसपैठ का अलर्ट किया था। उसके बाद सुरक्षा बलों ने जम्मू-कश्मीर में सर्च ऑपरेशन छेड़ रखा है। बीते 10 दिनों में 7 एनकाउंटर में 23 आतंकी मारे जा चुके हैं।

2 हफ्ते में 6 टॉप कमांडर समेत 22 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने सोमवार को बताया कि पिछले दो हफ्ते में सुरक्षा बलों ने 9 एनकाउंटर में 22 आतंकी मार गिराए। इनमें से 6 टॉप कमांडर थे। इस साल अब तक 36 ऑपरेशन में 88 आतंकी मारे जा चुके हैं। डीजीपी ने बताया कि कश्मीर इलाके में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर आतंकी ठिकानों में 150-250 आतंकी हो सकते हैं। जम्मू इलाके में 125-150 आतंकियों के होने का अनुमान है।

जून महीनें में हुई सेना की कार्रवाई -

1 जून- नौशेरा सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश करते हुए 3 पाकिस्तानी आतंकियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।
2 जून- पुलवामा के त्राल इलाके में 2 आतंकी ढेर किए गए।
3 जून- पुलवामा जिले के कंगन इलाके में सुरक्षा बलों ने 3 आतंकियों का एनकाउंटर किया।
5 जून- राजौरी जिले के कालाकोट में एक आतंकवादी मारा गया।
7 जून- शोपियां के रेबन गांव में 5 आतंकी मारे गए।
8 जून- शोपियां के पिंजोरा इलाके में 4 आतंकी ढेर।
10 जून- शोपियां के सुगू इलाके में 5 आतंकी ढेर

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios