Asianet News Hindi

डोडा में सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़, मारा गया हिज्बुल का आतंकी ताहिर अहमद, एक जवान भी शहीद

डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी एनकाउंटर खत्म हो गया है। यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। मुठभेड़ के दौरान सेना ने हिज्बुल के आतंकी को मार गिराया है। 

Encounter underway between terrorists and security forces at a village in Doda district of Jammu KPS
Author
Srinagar, First Published May 17, 2020, 11:11 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर में सेना लगातार आतंकियों के खिलाफ अपना ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच आए दिन मुठभेड़ हो रहा है। इसी क्रम में एक बार फिर डोडा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। यहां आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी, जिसके बाद यह ऑपरेशन शुरू किया गया। मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है। पांच घंटे से अधिक चले मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने हिज्बुल मुजाहिद्दीन के आंतकी ताहिर अहमद भट्ट को मार गिराया है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद डोडा शहर से 26 किलोमीटर दूर गुंडाना इलाके में पोस्ता-पोत्रा गांव में एक संयुक्त अभियान चलाया। इसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। 

सेना ने हिज्बुल के 2 आतंकियों को घेर रखा था 

मुठभेड़ वाली जगह पर हिज्बुल के 2 आतंकी छिपे हुए थे। माना जा रहा है कि इनमें से एक आतंकी कश्मीर का है। रिपोर्ट के मुताबिक सेना और आतंकियों के बीच ये मुठभेड़ डोडा के गुडुना इलाके में हो हुई। दोनों ओर से जोरदार गोलीबारी हुई। सेना ने पूरे इलाके को घेर रखा था। आतंकी घरों की आड़ लेकर सुरक्षाबलों पर निशाना साध रहे थे। 

कश्मीर पुलिस का हेड कांस्टेबल शहीद 

जम्मू कश्मीर के जिले कुलगाम में यारीपोरा के पास शनिवार शाम सुरक्षाबलों और पुलिस के संयुक्त नाके पर आतंकियों ने हमला कर दिया। आतंकियों ने पहले ग्रेनेड दागे और फिर गोलियां चलाते हुए भाग निकले। इस हमले में जम्मू कश्मीर पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल मोहम्मद अमीन शहीद हो गए। उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। वह पुलवामा के रहने वाले थे। 

सुरक्षाबलों के निशाने पर ये आतंकी

बता दें कि हिजबुल मुजाहिद्दीन के कश्मीर कमांडर रियाज नायकू के सफाए के बाद हिजबुल ने कश्मीर में अपना नया कमांडर बनाया है। हिजबुल के इस नए कमांडर के साथ ही 3 और हिजबुल के आतंकी सुरक्षा बलों के निशाने पर हैं। जिन 10 आतंकियों के सफाए का टारगेट है उसमें 4 हिजबुल के, 3 जैश के आतंकी शामिल हैं। सिक्यॉरिटी एजेंसी सूत्रों के मुताबिक अब जो आतंकी निशाने पर हैं उनमें हिजबुल का नया कमांडर सेफुल्ला है।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios