Asianet News Hindi

पुलवामाः एनकाउंटर में लश्कर-ए-तैयबा के 5 आतंकवादी ढेर, एक जवान शहीद, 6 महीने में 64 आतंकी मारे गए

जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों के खिलाफ युद्धस्तर पर जारी कार्रवाई के बीच पुलवामा में गुरुवार देर रात से शुरू हुई मुठभेड़ में 3 आतंकवादी मारे गए हैं। वहीं एक जवान शहीद हो गया। यहां 3-4 आतंकियों के मौजूद होने की खबर मिली थी।

Encounter with terrorists in Pulwama, Jammu and Kashmir kpa
Author
Jammu and Kashmir, First Published Jul 2, 2021, 8:20 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

श्रीनगर. घाटी में पिछले कई दिनों से लगातार अलग-अलग जगहों पर आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ होती आ रही हैं। पुलवामा में भी गुरुवार देर रात से जारी मुठभेड़ में 5 आतंकवादी मारे गए हैं। इस मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया। इलाके में 3-4 आतंकी छुपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने अभी भी पूरा इलाका घेर रखा है। कश्मीर के आईजीपी विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादी मारे गए हैं।

उधर, दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में पुलिस के काफिले पर आतंकियों के हमले में एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया किआतंकियों के साथ एनकाउंटर लगभग ख़त्म हो गया है। एनकाउंटर में हमारे एक जवान की मृत्यु हुई। पुलिस, सेना और CRPF के जवान घटनास्थल पर कार्यरत हैं।

सुरक्षाबलों पर कर दी थी फायरिंग
पुलवामा के हंजिन राजपोरा इलाके में गुरुवार को गश्ती पर निकले सुरक्षाबलों पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी थी। इस दौरान सेना के एक जवान को गोली लगी। उसे फौरन अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी जान नहीं बचाई जा सकी।

3-4 आतंकियों के फंसे होने की सूचना थी
सूत्रों के अनुसार इलाके में 3-4 आतंकवादियों के होने की सूचना मिली थी। ये आतंकवादी सुरक्षाबलों की कार्रवाई के डर से भागने की फिराक में थे, लेकिन ऐसा सभी एंट्री और एग्जिट प्वाइंट पर कड़ी चौकसी के चलते वे ऐसा नहीं कर सके। इस बौखलाहट में उन्होंने सुरक्षाबलों पर फायरिंग शुरू कर दी।

6 महीने में 64 आतंकवादी मारे गए
कुलगाम में बुधवार को तीन आतंकवादियों और अब पुलवामा में इतने ही आतंकियों के मारे जाने के साथ ही इस साल पिछले 6 महीने में अब तक 64 आतंकवादी मारे गए हैं। रक्षा मंत्रालय के जनसंपर्क अधिकारी कर्नल इमरोन मुसावी ने एक बयान में यह बात कही। रक्षा सूत्रों के मुताबिक, मारे गए आतंकवादियों में तीन विदेशी थे। वहीं, पिछले साल से अब तक आधिकारिक आंकड़ों के हिसाब से 107(पुलवामा मुठभेड़ भी शामिल) आतंकवादी मारे गए, जिनमें से 16 विदेशी थे।

दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों की मौजूदगी के चलते सर्चिंग
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि खुफिया जानकारी मिली है कि दक्षिण कश्मीर में आतंकवादियों की गतिविधियां बढ़ी हैं। इसलिए वहां सर्चिंग जारी है।

यह भी पढ़ें
J&K: आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षाबलों की जबर्दस्त कार्रवाई, मुठभेड़ में 3 आतंकी मार गिराए
NIA ने हैदराबाद से पकड़े लश्कर के 2 आतंकवादी, बिहार के दरभंगा में किया था पार्सल बम ब्लास्ट
ड्रोन से हमले की हर स्तर पर साजिश रची जाएगी लेकिन हमारी सेना सबसे निपटने में सक्षम: आर्मी चीफ

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios