Asianet News HindiAsianet News Hindi

कांग्रेस नेता का दावा, असम में बीजेपी के सीएम उम्मीदवार हो सकते हैं जस्टिस रंजन गोगोई

जस्टिस रंजन गोगोई को लेकर कांग्रेस नेता का दावा है कि वो असम में बीजेपी के सीएम पद के अगले उम्मीदवार हो सकते हैं। राज्य में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। गोगोई ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि रंजन गोगोई का नाम बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है।

ex chief justice of india ranjan gogoi may be bjp assam cm candidate Congress Tarun gogoi Statement KPY
Author
Guwahati, First Published Aug 23, 2020, 8:59 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

गुवाहाटी. जस्टिस रंजन गोगोई को लेकर कांग्रेस नेता का दावा है कि वो असम में बीजेपी के सीएम पद के अगले उम्मीदवार हो सकते हैं। राज्य में अगले साल चुनाव होने वाले हैं। गोगोई ने शनिवार को मीडिया से बातचीत में कहा कि उन्हें अपने सूत्रों से जानकारी मिली है कि रंजन गोगोई का नाम बीजेपी के सीएम पद के उम्मीदवारों की लिस्ट में है। उनका मानना है कि उन्हें असम का अगला सीएम उम्मीदवार प्रोजेक्ट किया जा सकता है। वो आगे कहते हैं कि अगर पूर्व चीफ जस्टिस राज्यसभा जा सकते हैं तो वह बीजेपी के मुख्यमंत्री कैंडिडेट के लिए भी सहमत हो सकते हैं।

राम मंदिर के फैसले को लेकर बोले गोगोई 

गोगोई ने आगे कहा कि 'सब राजनीति है। अयोध्या राम मंदिर केस में आए फैसले से बीजेपी रंजन गोगोई से खुश थी। ऐसे में राज्यसभा जाना स्वीकार करके वह धीरे से राजनीति में प्रवेश कर गए। उन्होंने राज्यसभा सदस्यता के लिए मना क्यों नहीं किया? वह बड़ी आसानी से मानवाधिकार आयोग या अन्य अधिकार संगठनों के चेयरमैन हो सकते हैं, लेकिन उनकी राजनीतिक महत्वाकांक्षाएं हैं और इसीलिए उन्होंने राज्यसभा की कुर्सी स्वीकार की।'

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने की ये घोषणा 

पूर्व मुख्यमंत्री तरुण गोगोई ने घोषणा की है कि वह असम में कांग्रेस पार्टी के अगले सीएम प्रत्याशी बनने नहीं जा रहे हैं। वह बीजेपी को सत्ता से बाहर करने के लिए एक 'महागठबंधन' बनाने की वकालत कर रहे हैं, इसमें बदरुद्दीन अजमल की ऑल इंडिया युनाइटेड डेमोक्रैटिक फ्रंट (AIUDF), लेफ्ट और क्षेत्रीय पार्टियां एक साथ आएं।

गोगोई ने आगे कहा, 'मैं राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनने जा रहा। मैं एक सलाहकार के तौर पर काम करना ज्यादा पसंद करूंगा। कांग्रेस में कई योग्य उम्मीदवार हैं, जो यह दायित्व ले सकते हैं।' हालांकि, कांग्रेस के ही कई बड़े नेता गठबंधन बनाने की कोशिश का विरोध कर रहे हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios