Asianet News HindiAsianet News Hindi

छत पर मिले थे पत्थर, तेजाब,पेट्रोल बम... दिल्ली हिंसा के मास्टरमाइंड ताहिर ने गिरफ्तारी से पहले मांगी जमानत

आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई कल तक के लिए टाल दी है। ताहिर पर दिल्ली में हिंसा भड़काने और आईबी कर्मचारी की हत्या में शामिल होने का आरोप है।

Expelled AAP Councillor Tahir Hussain moves Delhi court for anticipatory bail kps
Author
New Delhi, First Published Mar 4, 2020, 12:16 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. पिछले दिनों उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुए हिंसा में नाम आने के बाद आम आदमी पार्टी के निलंबित पार्षद ताहिर हुसैन ने दिल्ली के कड़कड़डूमा कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी लगाई है। कड़कड़डूमा कोर्ट में जज सुधीर कुमार ने इसकी सुनवाई करते हुए मामला कल तक के लिए स्थगित कर दी है। 

गिरफ्तारी से बचने के लिए अग्रिम जमानत की मांग

हिंसा के बाद से फरार चल रहे शाहरुख को तो गिरफ्तार कर लिया गया है। जिसके बाद अब ताहिर हुसैन की गिरफ्तारी के लिए भी दिल्ली पुलिस पर दाबव बढ़ गया है। इसके साथ ही पुलिस ताहिर हुसैन की भी तलाश तेज कर दी गई है। ऐसे में गिरफ्तारी से बचने के लिए पहले ही ताहिर हुसैन ने कोर्ट में अग्रिम जमानत की अर्जी दे दी है। 

क्या हैं आरोप? 

दिल्ली हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन पर इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के मामले का आरोप हैं। इसके साथ ही उत्तरी-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में ताहिर हुसैन के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। आरोप है कि अंकित शर्मा को ताहिर हुसैन के घर के अंदर ले जाकर ही मारा गया था। अंकित शर्मा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि उसके शरीर पर चार सौ बार चाकू से वार किया गया। 

घर की छत से मिला था हिंसा का सामान

हिंसा के बाद ताहिर हुसैन के घर से हिंसा में इस्तेमाल किया गया सामान भारी मात्रा में बरामद किया गया था। जिसके बाद से ही पुलिस ताहिर की तलाश कर रही है। लेकिन ताहिर अभी भी पुलिस की पहुंच से दूर है। 

शाहरूख को पुलिस ने किया गिरफ्तार 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान पुलिस पर बंदूक तानने और 8 राउंड फायरिंग करने वाले शाहरुख को मंगलवार को उत्तर प्रदेश के शामली से दिल्ली की क्राइम ब्रांच की टीम ने गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे 4 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। शाहरुख ने दिल्ली हिंसा के दौरान 24 फरवरी को जाफराबाद इलाके में 8 राउंड फायरिंग की थी। शाहरुख ने फायरिंग के दौरान एक पुलिस कर्मी पर पिस्टल भी तान दी थी। फायरिंग के बाद ही शाहरुख फरार हो गया था। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios