Asianet News HindiAsianet News Hindi

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में सुनवाई के दौरान लैपटॉप बैग में धमाका, पुलिसकर्मी घायल, खाली कराया गया कोर्ट

दिल्ली पुलिस के पीआरओ (Pro Delhi Police) के मुताबिक माना जा रहा है कि यह धमाका एक लैपटॉप बैग में हुआ। इस विस्फोट (Blast) में कोर्ट में तैनात एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। 

Explosion in laptop bag during hearing in Delhi's Rohini court, policeman injured, court evacuated Crime News VSA
Author
New Delhi, First Published Dec 9, 2021, 3:14 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली (Delhi) के रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) में गुरुवार को एक कम तीव्रता वाला विस्फोट (Low Intensity)हुआ। अधिकारियों के मुताबिक यह धमाका कोर्ट रूम नंबर 102 के अंदर हुआ। दिल्ली पुलिस के पीआरओ के मुताबिक माना जा रहा है कि यह धमाका एक लैपटॉप बैग में हुआ। इस विस्फोट में कोर्ट में तैनात एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है। पुलिस के मुताबिक यह एक तरह का क्रूड बम है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जांच शुरू कर दी है। फॉरेंसिक टीम ने भी सबूत जुटाए हैं। 
अचानक हुए धमाके बाद अफरातफरी मच गई। पुलिस ने कोर्ट खाली करा दिया और गेट बंद कर दिए हैं। पुलिस को मौके से आईईडी विस्फोटक और एक टिफिननुमा चीज मिली है। इसके बाद एनएसजी (NSG)को भी मौके पर बुलाया गया है। उधर, दिल्ली पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना भी रोहिणी कोर्ट पहुंचे और जांच पड़ताल की। धमाका जिस वक्त हुआ उस वक्त कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। इससे वहां अफरातफरी मच गई। 
 
लैपटॉप बैग में रखे टीन के बॉक्स में था विस्फोटक
दिल्ली पुलिस सूत्रों के मुताबिक, 102 रूम नंबर कोर्ट में जो धमाका हुआ, वो लैपटॉप बैग में रखे टीन के बॉक्स में हुआ। धमाके के बाद डब्बा फट गया और कोर्ट रूम में उसका पार्ट बिखरा हुआ मिला। जिस बैग में धमाका हुआ उसमें कुछ बैटरी और वायर भी था।

धमाके में घायल पुलिसकर्मी अस्पताल में भर्ती 
कोर्ट रूम नंबर 102 में हुए धमाके में घायल नायब कोर्ट को हल्की चोट आई है। राजीव कुमार नामक इस पुलसकर्मी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह सुल्तानपुरी थाने में तैनात है।

सितंबर में रोहिणी कोर्ट में हुई थी फायरिंग 
रोहिणी कोर्ट परिसर(Rohini Court)में 24 सितंबर को गैंगवॉर का मामला सामने आया था। वहां पेशी पर पहुंचे गैंगस्टर जीतेंद्र गोगी को 2 शूटरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करके मौत के घाट उतार दिया था। हालांकि, वकील की ड्रेस में आए दोनों शूटरों को पुलिस ने जवाबी कार्रवाई में मार गिराया था। गोगी को मारने के लिए पहले से ही दोनों शूटर मौजूद थे।  

यह भी पढ़ें
किसान आंदोलन 378 दिनों बाद स्थगित: 11 दिसंबर को घर वापसी करेंगे किसान
ऐसी शादी देखी है क्या : बीजेपी MLC की बेटी बनी दुल्हन, महिला पुरोहित ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ करवाया विवाह

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios