Asianet News Hindi

टूट गई साबरी ब्रदर्स की जोड़ी.....देर ना हो जाए, जैसे गाने गाने वाले मशहूर कव्वाल सईद साबरी का निधन

बॉलीवुड के लिए रविवार को एक दुखद खबर सामने आई। मशहूर कव्वाल साबरी ब्रदर्स की जोड़ी बिखर गई। दरअसल, सईद साबरी का रविवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। सईद साबरी का शव जयपुर में सुपुर्द ए खाक किया गया।

famous qawwal saeed sabri passed away KPP
Author
Jaipur, First Published Jun 6, 2021, 9:51 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. बॉलीवुड के लिए रविवार को एक दुखद खबर सामने आई। मशहूर कव्वाल साबरी ब्रदर्स की जोड़ी बिखर गई। दरअसल, सईद साबरी का रविवार को निधन हो गया। बताया जा रहा है कि उन्हें हार्ट अटैक आया था। सईद साबरी का शव जयपुर में सुपुर्द ए खाक किया गया। 

 'सिर्फ तुम' में 'इक मुलाकात जरूरी है सनम' और 'हिना' फिल्म में 'देर ना हो जाए' जैसे मशहूर गाना गाने वाले गीतकार सईद साबरी लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। सईद साबरी से दो महीने पहले ही उनके बड़े बेटे फरीद साबरी का निधन हो गया था। 

तीन लोगों की थी जोड़ी
सईद साबरी और उनके दो बेटे फरीद और अमीन की जोड़ी साबरी ब्रदर्स नाम से काफी मशहूर थी। लेकिन पहले फरीद फिर अब सईद साबरी की मौत के बाद यह जोड़ी बिखर गई। 

सईद साबरी ने अपने बेटे फरीद और लता मंगेश्कर के साथ मिलकर हिना फिल्म में कव्वाली कहीं देर ना हो जाए, कहीं देर ना हो जाए गीत गाया था। इसके बाद सबरी ब्रदर्स ने सिर्फ तुम फिल्म के लिए इक मुलाकात जरूरी है सनम' गाया था। 

राज कपूर पहले ही लिख गए थे कि हिना फिल्म में ये ही गाएंगे गाना
राज कपूर हिना में पहले पाकिस्तानी कव्वालों को लेने वाले थे। लेकिन किसी वजह से उन्होंने भारतीयों से काम कराने का फैसला किया। लेकिन शूटिंग के दौरान राज कपूर का निधन हो गया। लेकिन राज कपूर उनका नाम डायरी में लिख गए थे। जब रणधीर कपूर ने निर्देशन का काम संभाला तो राज कपूर की डायरी में लिखे साबरी ब्रदर्स को ही गाना दिया। 
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios