Asianet News Hindi

आंदोलन: आज हरियाणा, पंजाब और मथुरा से किसान शुरू करेंगे तीन पदयात्राएं, 26 मार्च को सम्पूर्ण भारत बंद

पदयात्रा 18 मार्च को हरियाणा के हिसार में लाल सदाक हांसी से शुरू होगी और टिकरी बॉर्डर तक पहुंचेगी। एक और पदयात्रा पंजाब के खाटकर कलां गांव से शुरू होगी और पानीपत से होकर सिंघू बॉर्डर तक जाएगी। तीसरी पदयात्रा मथुरा में शुरू होगी और पलवल की ओर रवाना होगी। 

Farmers will close entire India on 26 March against agricultural laws kpn
Author
New Delhi, First Published Mar 18, 2021, 7:35 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. कृषि कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन तेज करते हुए 26 मार्च को सम्पूर्ण भारत बंद करने वाले हैं। संयु्क्त किसान मोर्चा ने इसपर रणनीति बनाने के लिए विभिन्न जन संगठनों से मुलाकात की।

26 मार्च को 12 घंटे बंद रहेंगी दुकानें
एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए गंगानगर किसान समिति के रंजीत राजू ने कहा कि 26 मार्च को देशव्यापी हड़ताल के दौरान सभी दुकानें और अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान 12 घंटे बंद रहेंगे।

28 मार्च को होलिका दहन है
उन्होंने कहा कि 28 मार्च को प्रदर्शनकारी होलिका दहन के दौरान तीन कृषि कानूनों की प्रतियां जलाएंगे। रंजीत राजू ने कहा कि हड़ताल सुबह 6 बजे से शुरू होगी और शाम 6 बजे तक रहेगी। इस दौरान सभी दुकानें और डेयरियां और सब कुछ बंद रहेगा। होली के दौरान तीनों कानूनों की प्रतियां जलाएंगे। 

अखिल भारतीय किसान सभा (एआईकेएस) के नेता कृष्ण प्रसाद ने कहा कि यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक मांग मान न ली जाए। यह आगे चलकर और भी मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि भारत बंद राज्य, जिला, तहसील और ग्राम स्तर पर आयोजित किया जाएगा।

18 से 23 मार्च शहीद यादगर किसान मजदूर पदयात्रा
किसान नेताओं ने 18 और 23 मार्च के बीच शहीद यादगर किसान मजदूर पदयात्रा आयोजित करने की भी घोषणा की। पदयात्रा 18 मार्च को हरियाणा के हिसार में लाल सदाक हांसी से शुरू होगी और टिकरी बॉर्डर तक पहुंचेगी। एक और पदयात्रा पंजाब के खाटकर कलां गांव से शुरू होगी और पानीपत से होकर सिंघू बॉर्डर तक जाएगी। तीसरी पदयात्रा मथुरा में शुरू होगी और पलवल की ओर रवाना होगी। 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios