Asianet News Hindi

शिवसेना की फारूख अब्दुल्ला को नसीहत- पाकिस्तान में जाकर लागू करें आर्टिकल 370

जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इस मामले में शिवसेना ने अब्दुल्ला को नसीहत दी है कि अगर वे आर्टिकल 370 लागू करना चाहते हैं तो वे पाकिस्तान जाकर ऐसा कर सकते हैं। 

Farooq Abdullah can go to Pakistan impose Article 370 there says shivsena KPP
Author
Mumbai, First Published Nov 7, 2020, 2:07 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

मुंबई. जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 की बहाली को लेकर नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला लगातार बयानबाजी कर रहे हैं। इस मामले में शिवसेना ने अब्दुल्ला को नसीहत दी है कि अगर वे आर्टिकल 370 लागू करना चाहते हैं तो वे पाकिस्तान जाकर ऐसा कर सकते हैं। 

शिवसेना सांसद संजय राउत से जब पत्रकारों ने 370 की बहाली को लेकर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि यदि फारूख अब्दुल्ला चाहते हैं, तो वह पाकिस्तान जा सकते हैं और वहां धारा 370 लागू कर सकते हैं। भारत में अनुच्छेद 370 और 35 A के लिए कोई जगह नहीं है। 

क्या कहा था फारूख अब्दुल्ला ने?
दरअसल, फारूख अब्दुल्ला ने जम्मू में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया था। इस दौरान उन्होंने कहा था कि अगर जम्मू-कश्मीर को पाकिस्तान जाना होता तो 1947 में चला गया होता, कोई उसे नहीं रोक सकता था। मगर हमारा देश महात्मा गांधी का भारत है, भाजपा का नहीं।

370 की बहाली तक नहीं मरूंगा'- फारूख
उन्होंने कहा था कि जम्मू कश्मीर के लोगों का संवैधानिक अधिकार बहाल होने तक वह नहीं मरेंगे। उन्होंने कहा, 'अपने लोगों के अधिकार वापस लेने तक मैं नहीं मरूंगा ...मैं यहां लोगों का काम करने के लिए हूं, और जिस दिन मेरा काम खत्म हो जाएगा मैं इस जहां से चला जाऊंगा।' 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios