Asianet News HindiAsianet News Hindi

भारत जोड़ो यात्रा में बजा KGF-2 का पापुलर गाना तो राहुल गांधी समेत 3 लोगों पर दर्ज हो गई FIR

एमआरटी म्यूजिक के एम नवीन कुमार ने राहुल गांधी सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। यह एफआईआर यशवंतपुर थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने राहुल गांधी, जयराम रमेश व सुप्रिया के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट, आईटी एक्ट सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है।

FIR against Rahul Gandhi for unauthorised use of KGF-2 music in Bharat Jodo Yatra, DVG
Author
First Published Nov 5, 2022, 6:18 PM IST

FIR against Rahul Gandhi: भारत जोड़ो यात्रा कर रहे राहुल गांधी पर अब म्यूजिक चोरी का आरोप लगा है। यात्रा के लिए बनाई गई म्यूजिक को कथित तौर पर 'केजीएफ-2' की म्यूजिक होने का दावा किया गया है। एमआरटी म्यूजिक ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तीन लोगों के खिलाफ म्यूजिक चोरी के आरोप में एफआईआर दर्ज कराया गया है। आरोप है कि यात्रा के दो वीडियो में 'केजीएफ-2' के पापुलर गीत का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया गया है। इस वीडियो को जयराम रमेश ने अपने ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट भी किया है।

एमआरटी म्यूजिक की ओर से लगाया गया आरोप

एमआरटी म्यूजिक के एम नवीन कुमार ने राहुल गांधी सहित तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराया है। यह एफआईआर यशवंतपुर थाने में दर्ज कराया गया है। पुलिस ने राहुल गांधी, जयराम रमेश व सुप्रिया श्रीनेत के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट, आईटी एक्ट सहित कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस ने बताया कि यशवंतपुर थाने में तीनों कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ IPC की धारा 403 (संपत्ति की बेईमानी से हेराफेरी), 465 (जालसाजी), 120 B (आपराधिक साजिश) और धारा 63 कॉपीराइट अधिनियम, 1957 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। 

पुलिस को की गई शिकायत के अनुसार कांग्रेस प्रवक्ता जयराम रमेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भारत जोड़ो यात्रा के दो वीडियो पोस्ट किए हैं। इन वीडियोस में केजीएफ-2 फिल्म के लोकप्रिय गीतों का इस्तेमाल किया गया है। इन गानों का इस्तेमाल बिना अनुमति के किया गया है। शिकायतकर्ता के अनुसार केजीएफ-2 की म्यूजिक का स्वामित्व उनके कंपनी के पास है। उसकी म्यूजिक का इस्तेमाल गलत तरीके से बिना अनुमति के लाभ के लिए किया गया है। फिल्म के गाने वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय हैं जिसका गलत तरीके से इस्तेमाल कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा के लिए किया गया है।

7 सितंबर से शुरू हुई यात्रा 150 दिन चलेगी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा बीते 7 सितंबर को शुरू हुई थी। 150 दिनों तक चलने वाली इस यात्रा का नेतृत्व राहुल गांधी कर रहे हैं। तमिलनाडु के कन्याकुमारी से शुरू होकर यह यात्रा विभिन्न राज्यों से होते हुए आगामी 30 जनवरी 2023 को जम्मू पहुंचेगी। डेढ़ दर्जन राज्यों को यह यात्रा कवर करेगी। अभी तक आधा दर्जन राज्यों तमिलनाडु, केरल, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध प्रदेश आदि राज्यों में पहुंच चुकी है।

यह भी पढ़ें:

Delhi की हवा हुई जहरीली तो 13% ने छोड़ दिया शहर, हर 5 में से 4 परिवार प्रदूषण संबंधित बीमारी की चपेट में...

कबाड़ से केंद्र सरकार हुई मालामाल...पुरानी फाइल्स बेचकर कमाए 364 करोड़ रुपये से अधिक, यह विभाग रहा टॉप पर

जानें क्यों कुख्यात गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला मरे हुए मच्छरों को लेकर पहुंचा कोर्ट, बोला- योर ऑनर...

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios