Asianet News Hindi

दो बार गले लगे मोदी, 6 बार ट्रम्प ने थपथपाई PM की पीठ, First Photo में देखें ऐसे हुई पहली मुलाकात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। दोपहर 12.15 बजे अहमदाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे।  दोपहर 1.05 बजे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प का आयोजन होगा। 

First photo Donald Trump and Narendra Modi meeting in Ahmedabad kpn
Author
Ahmedabad, First Published Feb 24, 2020, 11:49 AM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल एयरपोर्ट पहुंच चुके हैं। वे दोपहर के वक्त अहमदाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे। इसके बाद 1.05 बजे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में नमस्ते ट्रम्प का आयोजन होगा। फिर दोपहर 3.30 बजे आगरा के लिए रवाना होंगे। शाम 4.45 बजे आगरा एयरपोर्ट पर पहुंचेंगे। शाम 5.15 बजे ताजमहल देखने जाएंगे। फिर शाम 6.45 बजे दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

दो बार गले मिले मोदी

पीएम मोदी दो बार डोनाल्ड ट्रम्प के गले मिले। इसके अलावा 6 बार ट्रम्प ने पीएम मोदी की पीठ थपथपाई। 

सुरेश खन्ना के पास खाने की जिम्मेदारी

ट्रम्प के लिए खाना बनाने की जिम्मेदारी सेफ सुरेश खन्ना के पास है। इससे पहले उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के अलावा अन्य लोगों के लिए भी खाना बनाया है। सुरेश खन्ना ने अमिताभ बच्चन और शिल्पा शेट्टी सहित कई बॉलीवुड हस्तियों के लिए भी खाना बना चुके हैं।

खाने में क्या होगा?

सुरेश खन्ना के मुताबिक, गुजराती खाने में ट्रंप को स्पेशल गुजराती चाय, ब्रोक्कॉलिन कॉर्न समोसा, आइस टी, ग्रीन टी, मल्टी ग्रेन कूकीज परोसा जाएगा। सुरेश खन्ना ने बताया, खाने में सिर्फ वेज आइटम होगा। इसे गुजराती स्टाइल में बनाया जाएगा।सुरेश खन्ना ने बताया, पहले फूड इंस्पेक्टर खाने को टेस्ट करेंगे और फिर पूरी जांच के बाद इसे ट्रम्प के सामने परोसा जाएगा। अहमदाबाद में खाना खाने के बाद ही ट्रम्प आगरा के लिए रवाना होंगे।

ट्रम्प से पहले 6 अमेरिकी राष्ट्रपति आ चुके हैं भारत

ट्रम्प से पहले 6 अमेरिकी राष्ट्रपति भारत आ चुके हैं। ट्रम्प का यह पहला आधिकारिक दौरा है। ट्रम्प से पहले 1959 में डी.आइजनहावर, 1969 में रिचर्ड निक्सन, 1978 में जिमी कार्टर, 2000 में बिल क्लिंटन, 2006 में जॉर्ज डब्ल्यू बुश और 2010, 2015 में बराक ओबामा भारत आ चुके हैं।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios