Asianet News Hindi

ऑक्सीजन खत्म होने से रूड़की में गई 5 लोगों की जान, डीएम ने दिए जांच के आदेश

रूड़की शहर के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की जान चली गई है। मंगलवार की देर रात में ऑक्सीजन समाप्त होने की वजह से आधा घंटा तक सप्लाई बाधित हो गया। जबतक सप्लाई सुचारू किया जाता तबतक पांच कोविड मरीजों की जान जा चुकी थी। मामले में मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया गया है। 

Five death in Uttarakhand, Oxygen sortage in Roorkee private hospital for half an hour DHA
Author
Roorkee, First Published May 5, 2021, 1:30 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

हरिद्वार। रूड़की शहर के एक निजी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी से पांच मरीजों की जान चली गई है। मंगलवार की देर रात में ऑक्सीजन समाप्त होने की वजह से आधा घंटा तक सप्लाई बाधित हो गया। जबतक सप्लाई सुचारू किया जाता तबतक पांच कोविड मरीजों की जान जा चुकी थी। मामले में मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दे दिया गया है। 

ऑक्सीजन खत्म होने से हुआ हादसा

हरिद्वार जिले के रूड़की शहर में विनय विशाल अस्पताल में मंगलवार को देर रात में अचानक से ऑक्सीजन खत्म हो गया। जबतक अस्पताल प्रशासन इसका इंतजाम करता तबतक पांच कोरोना मरीजों की जान चली गई। जिन पांच मरीजों की जान गई उसमें एक वेंटीलेटर तथा चार ऑक्सीजन सपोर्ट पर थे। 

हरिद्वार जिलाधिकारी ने दिया जांच का आदेश

हरिद्वार के जिलाधिकारी रमाशंकर ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कराई जाएगी। अस्पताल का आडिट भी कराया जाएगा। इससे ऑक्सीजन की सप्लाई, खपत, मरीजों की संख्या आदि की रिपोर्ट मांगी गई है।
 

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios