Asianet News Hindi

लादेन, ओबामा, नरेंद्र मोदी से लेकर शिवराज, मुलायम तक सब हैं यहां के 'वोटर', जानें कौनसा है गांव?

यूपी के एक गांव में ये सभी चर्चित चेहरे 'वोटर' हैं। ओसामा बिन लादेन ,बराक ओबामा, नरेंद्र मोदी, मुलायम सिंह यादव, शिवराज सिंह चौहान और सोनम कपूर तक इस गांव में वोटर हैं।  गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

From Laden, Obama, and Modi to Shivraj, Mulayam, everyone is a 'voter' here, know which village is this?
Author
Lucknow, First Published Oct 14, 2020, 3:01 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

लखनऊ. यूपी के एक गांव में ये सभी चर्चित चेहरे 'वोटर' हैं। बराक ओबामा, नरेंद्र मोदी, मुलायम सिंह यादव, शिवराज सिंह चौहान और सोनम कपूर तक इस गांव में वोटर हैं। दरअसल, सिस्टम की गड़बड़ी ने एक झटके में इन हस्तियों को यूपी के एक गांव का 'मतदाता' बना दिया है। वोटर लिस्ट में अल-कायदा के मारे जा चुके सरगना ओसामा बिन लादेन का नाम भी शामिल है।

जब से ये लिस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हुई है तब से जिले में हड़कंप मचा हुआ है। गड़बड़ी पकड़ में आने के बाद जिला निर्वाचन कार्यालय की कार्यशैली पर सवाल उठने शुरू हो गए हैं।

भैसहिया गांव का है मामला

उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में सरकारी तंत्र इस कदर लापरवाही पर उतर आया है कि आप हैरान हो जाएंगे। डुमरियागंज तहसील के भैसहिया गांव की एक मतदाता सूची में बड़ी गड़बड़ी पकड़ में आई है। देश के अति पिछड़े जिलों में शुमार सिद्धार्थनगर के छोटे से गांव की वोटर लिस्ट में बड़े-बड़ों के नाम अंकित हैं। गांव की वोटर लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव, पूर्व सीएम मायावती, एमपी के सीएम शिवराज सिंह चौहान, अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और बॉलिवुड ऐक्ट्रेस सोनम कपूर का नाम दर्ज है। 

प्रशासन की बड़ी लापरवाही

वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने की एक कानूनी प्रक्रिया है। जांच के बाद ही किसी का नाम जोड़ा जाता है। ऐसे में इतनी बड़ी हस्तियों के नाम का जुड़ना बहुत बड़ी लापरवाही है। ग्रामीणों का कहना है कि यह प्रशासन की बड़ी लापरवाही है। डुमरियागंज के एसडीएम त्रिभुवन कुमार का कहना है कि इस मामले की जांच कराई जाएगी और जो भी नाम सूची में गलत पाए जाएंगे, उसे खारिज कर दिया जाएगा।

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios