Asianet News Hindi

दिल्ली का नया लॉकडाउन डेथ वॉरंट की तरह है...गौतम गंभीर ने केजरीवाल पर साधा निशाना

लॉकडाउन 4.0 को लेकर दिल्ली सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन में दिल्लीवासियों को काफी छूट दी गई है। इस बीच पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, लगभग सभी चीजों को एक साथ खोल देने का फैसला दिल्लीवालों के लिए डेथ वॉरंट की तरह है। 

Gautam Gambhir said new lockdown of Delhi is like a death warrant kpn
Author
New Delhi, First Published May 18, 2020, 8:09 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. लॉकडाउन 4.0 को लेकर दिल्ली सरकार ने नई गाइडलाइन जारी की है। नई गाइडलाइन में दिल्लीवासियों को काफी छूट दी गई है। इस बीच पूर्वी दिल्ली से भाजपा सांसद गौतम गंभीर ने ट्वीट कर कहा, लगभग सभी चीजों को एक साथ खोल देने का फैसला दिल्लीवालों के लिए डेथ वॉरंट की तरह है। मैं दिल्ली सरकार से बार-बार सोचने का आग्रह करता हूं। एक गलत कदम और सब कुछ खत्म हो जाएगा।

- अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया, लोग सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक घर से बाहर निकल सकेंगे। बसें चलेंगी, लेकिन एक बार में सिर्फ 20 लोग बैठ सकेंगे। बस में बैठने से पहले यात्रियों की स्क्रीनिंग होगी। बस स्टॉप और बस के अंदर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना होगा। टैक्सी-कैब शुरू चलेंगी। लेकिन एक बार में सिर्फ दो व्यक्ति ही बैठ सकेंगे। 

सरकारी और प्राइवेट ऑफिस खुलेंगे
केजरीवाल ने कहा, प्राइवेट दफ्तर में सभी कर्मचारी जा सकेंगे। लेकिन सरकार ने वर्क फ्रॉम होम पर जोर देने के लिए कहा है। बाजार खुलेंगे। लेकिन दुकानें ऑड ईवन के फॉर्मूले के साथ खुलेंगी। स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, ,स्टेडियम खुल सकेंगे। लेकिन दर्शक मौजूद नहीं रहेंगे। कंस्ट्रक्शन वर्क शुरू हो सकेगा। लेकिन सिर्फ दिल्ली में रहने वाले मजदूर काम कर सकेंगे। रिक्शा, ई रिक्शा, ऑटो मे सिर्फ एक व्यक्ति के बैठने की छूट। बाइक पर एक व्यक्ति यात्रा कर सकेगा। रेस्टोरेंट होम डिलीवरी कर सकेंगे।

कोरोना के साथ ही जीना होगा
अरविंद केजरीवाल ने कहा, "जब तक कोरोना की दवा तैयार नही हो जाती तब तक कोरोना कही जाने वाला नहीं है। हमें कोरोना के साथ जीने की आदत डालनी होगी। जो डेढ़ महीना लॉकडाउन रहा है उसमें दिल्ली सरकार ने कोरोना से निपटने की पूरी तैयारी कर ली है।"

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios