Asianet News HindiAsianet News Hindi

गिरिराज सिंह बोले, अतीत की गलतियों को ठीक करने के लिए है CAA, कांग्रेस के लिए यह प्रायश्चित का मौका

केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को शुरु हुए संसद के बजट सत्र के पहले दिन, राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों की नारेबाजी को कांग्रेस प्रायोजित बताते हुए कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) कांग्रेस की अतीत की गलतियों को दुरुस्त करने के लिए लागू किया गया है। 

Giriraj Singh said CAA is to fix the mistakes of the past kpm
Author
New Delhi, First Published Jan 31, 2020, 5:28 PM IST
  • Facebook
  • Twitter
  • Whatsapp

नई दिल्ली. केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने शुक्रवार को शुरु हुए संसद के बजट सत्र के पहले दिन, राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान कुछ विपक्षी दलों के सदस्यों की नारेबाजी को कांग्रेस प्रायोजित बताते हुए कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) कांग्रेस की अतीत की गलतियों को दुरुस्त करने के लिए लागू किया गया है और उसे (कांग्रेस को) इसका समर्थन कर प्रायश्चित करना चाहिये।

गिरिराज सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा

राष्ट्रपति के अभिभाषण के बाद संसद भवन परिसर में सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा, "कांग्रेस के लिये आज प्रायश्चित करने का दिन था। राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान ऐसा ओछा व्यवहार हमने पहले कभी नहीं देखा। कांग्रेस ने लोकतंत्र की गरिमा को गिराने का काम किया है।

सीएए और अनुच्छेद 370 हटाये जाने के कदम को बताया ऐतिहासिक

उल्लेखनीय है कि दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अभिभाषण में सीएए और जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने को सरकार का ऐतिहासिक कदम बताया। कुछ सदस्यों ने नारेबाजी कर इस पर अपना विरोध प्रकट किया। वहीं, कांग्रेस के सदस्य विरोध स्वरूप काली पट्टी बांध कर सदन में उपस्थित हुए थे।

सीएए लागू होने के बाद कांग्रेस को तो जश्न मनाना चाहिए

सिंह ने कहा कि कांग्रेस को तो सीएए लागू होने के बाद जश्न मनाना चाहिए था क्योंकि उसने लाखों भारतवासियों को शरणार्थी बनाकर दुर्दशा की हालत में छोड़ दिया था। उन्होंने कहा, "यह हमारा फर्ज बनता था कि हम उन्हें सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाते, जब हमने यह काम कर दिया है तो कांग्रेस के लिए तो यह अच्छा अवसर था कि वे अपनी भूल का प्रायश्चित करते।"

सीएए के विरोध को बताया गैरजरूरी 

सत्तारूढ़ गठबंधन राजग के प्रमुख घटक दल लोजपा (लोकजनशक्ति पार्टी) के सांसद और पार्टी अध्यक्ष चिराग पासवान ने भी सीएए के विरोध को गैरजरूरी बताते हुए कहा कि इस मामले में लोगों को भ्रमित कर देश और समाज को बांटने का काम किया जा रहा है। पासवान ने कहा, "सीएए का विरोध कर रहे लोगों को इतिहास माफ नहीं करेगा क्योंकि आने वाले एक-दो साल में यह साफ हो जायेगा कि किसकी नागरिकता छीनी गई।"

पासवान ने कहा, "देश एक नाजुक दौर से गुजर रहा है और विपक्षी दल आग में घी डालने का काम कर रहे हैं, ऐसे राजनेताओं को इतिहास कभी माफ नहीं करेगा।"

(यह खबर समाचार एजेंसी भाषा की है, एशियानेट हिंदी टीम ने सिर्फ हेडलाइन में बदलाव किया है।)

Follow Us:
Download App:
  • android
  • ios